बिलासपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस के कामकाज को लेकर अभी तक विपक्ष ही उंगली उठाते रहा है। अब सत्ता पक्ष के एक विधायक ने भी पुलिस के ऊपर अवैध वसूली किये जाने का आरोप लगाया है। विधायक ने यहां तक कह दिया कि पुलिस की रेट लिस्ट चिपका देना चाहिए। विधायकों के आरोपों की झड़ी ऐसी थी कि ऑनलाइन जुड़े गृहमंत्री को बीच में हस्तक्षेप करना पड़ा। गृहमंत्री ने विधायक को सीमित बोलने की हिदायत दे दी साथ ही कहा कि वे लिखित में शिकायत दे दें तो उसकी जांच कराई जाएगी।

दरअसल शैलेष पाण्डेय बिलासपुर में तारबहार थाना के नए भवन के उद्घाटन के अवसर पर पहुंचे थे। आयोजन में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जुड़े हुए थे। इस दौरान जब बिलासपुर विधायक शैलेष पाण्डेय ने बोलना शुरु किया तो पूरे विभाग को उन्होंने कटघरे में खड़ा कर दिया।

शैलेष पाण्डेय ने कहा, “हमारे शहर के व्यापारी और नागरिक ट्रैफिक पुलिस की वजह से दहशत में हैं। मैं खुश हूं पुलिस विभाग को अच्छा भवन मिला है,  अच्छी सुविधा मिलने लगी है, इनका कल्याण भी होना चाहिए। यहां पर रेट लिस्ट लगा दीजिये, इतने काम का इतना पैसा, उतने काम का उतना पैसा, इस चीज का इतना पैसा, उस चीज का उतना पैसा, यहां पर दुकानदारी होने लगी है। माननीय मंत्री जी आपके निर्देश पर पुलिस विभाग को जो काम करना चाहिए वो पुलिस विभाग बिलासपुर में नहीं कर रहा है। जिसका मुझे बेहद अफसोस है, बेहद खेद है। मैं किसी प्रकार का माफिया नहीं चलाता, कोई कोयला की दलाली नहीं करता, कोई खदान नहीं चलाता हूं, किसी प्रकार का हुक्का बार नहीं चलाता हूं, किसी भी प्रकार का गुड़ाखू का फैक्ट्री नहीं चलाता हूं।”

देखिये वीडियो

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=cV71zMgQIQc[/embedyt]

 

शैलेष पाण्डेय ने आगे कहा, “आज मैं विधायक हूं, मेरे पार्षद है, मेरे एल्डरमैन है साथी हैं। कुरकुरे चिप्स बेचने वाले सीधे सरल व्यापारी को थाना में ले जाकर हथकड़ी पहना दी जाती है। उसका अपराध यह था कि लॉक डाउन के समय रात को 1 बजे ट्रक आ गया था उसको अनलोड कर रहा था। उसको पकड़कर बंद कर दिया। उसकी बारात निकालने के लिए शहर में ले जाने लगे और बोले की 3 हजार रुपये दो नहीं तो हथकड़ी लगाकर पूरे शहर में घुमाउंगा तेरे को। यह इसी थाने की बात है। यह पुलिस की वर्किंग है। एक सब्जी वाला से टकराहट हो गई, उस सब्जी वाले से 3 हजार रुपये ले लिये और उसके बाद बोला जाता है कि कल यहां सब्जी छोड़कर जाना। यह इसी थाने की बात कर रहा हूं मैं। अगर पुलिस इस तरह से काम करेगी तो जनता में क्या विश्वास रहेगा। इस तरह का काम पुलिस को नहीं करना है।”

अपने विभाग के खिलाफ गंभीर आरोप लगते देख गृहमंत्री ने बीच में ही टोका और कहा, “शैलेष जी थाना भवन का उद्घाटन है, थाना भवन के उद्घाटन में अपने आप को सीमित रख कर बोलें तो ज्यादा अच्छा है। आपको जो शिकायत है उसे रिटन में लिख कर दे दें, मैं जांच करा दूंगा।”