रायपुर। राजधानी के खम्हारडीह स्थित भावनानगर कॉलोनी में सरकारी जमीन पर दबंगों ने बेजा कब्जा कर रखा है. नगर निगम की सड़क पर पक्का टिन शेड बनाकर अपना कार पार्किंग का अड्डा बना लिया है. बाकी जमीन पर बाउंड्री बनाकर उसको गार्डन बना लिया है. जिस कारण रास्ते से पीछे जाने वाले लोगों को दूसरी ओर से संकरी गलियों से होकर आना-जाना करना पड़ता है. स्थानीय रहवासियों की शिकायत पर नगर निगम जोन 9 से कई बार नोटिस भेजकर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए. यहां तक की पुलिस भी मौके पर पहुंचकर अतिक्रमण हटाने को कह चुकी है, लेकिन महीनों बाद भी रास्ता नहीं खोला गया.

दरअसल भावनानगर में उमेश कुमार कच्छप के मकान के सामने से नगर निगम की सड़क गुजर रही है, जिससे कॉलोनी के रहवासी आवागमन करते थे. , लेकिन कुछ महीने पहले उमेश कच्छप  ने सड़क की जमीन को कब्जा कर वहां बाउंड्री बना दी और टिन-शेड रखकर अपनी कार की पार्किंग बनाई है. उमेश कच्छप श्रम विभाग में उच्च पद पर पदस्थ हैं और अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर स्थानीय निवासियों की शिकायतों को लगातार दरकिनार कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- करोड़ों की लागत से बना राजधानी का ऑक्सीजोन बदहाल, हालात ऐसे की सैर-सपाटा करने से डरते हैं लोग, चारों तरफ अव्यवस्थाओं का आलम 

इस संबंध में नगर निगम के अपर कमिश्नर पुलक भट्टाचार्य का कहना है कि भावनानगर कॉलोनी में सड़क पर अतिक्रमण का मामला मेरे संज्ञान मे नहीं है. अगर शासकीय भूमि या सड़क पर अतिक्रमण किया गया है, तो उसे नियमानुसार हटाया जाएगा.