सारंगढ़। शराबी पति की मारपीट से तंग आकर पत्नी के आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद आरोपी पति को गिरफ्तार कर अभियोग पत्र के साथ न्यायालय में पेश कर दिया. पुलिस की इस त्वरित कार्रवाई को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है.

गुड़ेली, थाना सारंगढ़ निवासी 27 वर्षीय बीना सिदार ने अपने घर में केरोसीन डालकर आग लगा ली थी, जिसकी इलाज के दौरान 3 नवंबर को रायगढ़ के केजीएच अस्पताल में मौत हो गई थी. मर्ग की जांच में मृतिका अपने पति आरोपी लोचन सिदार के शारीरिक एवं मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर और आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित किए जाने पर केरोसीन डालकर स्वयं को आग लगाकर आत्महत्या करना पाया गया.

आरोपी पति

जांच के बाद आरोपी पति लोचन सिदार (29 वर्ष) के विरूद्ध 18 नवंबर को को अपराध क्रमांक 754/2020 धारा 306 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया. सारंगढ़ पुलिस ने एफआईआर के 6 घण्टे के भीतर संपूर्ण विवेचना कार्रवाई कर आरोपी लोचन सिदार को 18 नवंबर को विधिवत गिरफ्तार कर अभियोग पत्र सहित न्यायालय पेश किया गया. त्वरित जांच व विवेचना कार्रवाई में थाना सारंगढ़ के थाना प्रभारी आशीष वासनिक व प्रधान आरक्षक भुवनेश्वर पण्डा की सराहनीय भूमिका रही.