अपने ग्राहकों को फायदा पहुंचाने के लिए एक नई योजना की शुरुआत की है. इस स्कीम का नाम न्यू 4जी सिम है. इस स्कीम का फायदा 4जी अपग्रेड फ्री डाटा कूपन नाम से जारी स्कीम पर भी मिलेगा. इसके तहत यूजर 5जी डाटा फ्री में ले सकते हैं.

मोबाइल कंपनियों के बीच बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच इस तरह के ऑफर जारी हो रहे हैं. मोबाइल कंपनियां अपने ग्राहकों को कुछ न कुछ अलग से देकर अपने पास रोके रखना चाह रही हैं. यही कारण है इस बार Airtel इस ऑफर को लाई है.

आपको करना है ये काम

इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए एयरटेल ग्राहक को पहली बार एयरटेल थैंक्स ऐप डाउनलोड करना होगा. इसके बाद एयरटेल की तरफ से 1 जीबी के 5 कूपन मिलेंगे. इस प्रकार कुल मिलाकर 5जीबी डेटा फ्री में मिल जाएगा.

कैसे करें एयरटेल थैंक्स ऐप डाउनलोड

इस ऑफर का फायदा लेने के लिए ग्राहक को गूगल प्ले स्टोर या ऐपल ऐप स्टोर से एयरटेल थैंक्स ऐप को डाउनलोड करना होगा. एयरटेल थैंक्स ऐप डाउनलोड करने के बाद ग्राहक को अपने मोबाइल नंबर से इसे ऐक्टिवेट करना होगा. इसके बाद एयरटेल के अनुसार ग्राहक के अकाउंट में 72 घंटे के अंदर 1 जीबी के 5 कूपन जारी किए जाएंगे. ग्राहक इन डाटा कूपन का इस्तेमाल अपनी जरूरत के अनुसार कर सकता है.

इस ऑफर को पाने के लिए कुछ नियम व शर्तें भी हैं

कोई यूजर एक मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर सिर्फ एक बार ही इस ऑफर का फायदा ले सकता है. एयरटेल ने यह भी पुष्टि की है कि अगर यूजर 5GB फ्री डेटा पाने के योग्य है तो वह अपने आप अभी चल रहे 2 जीबी फ्री डेटा ऑफर से बाहर हो जाएंगे. एयरटेल ने यह भी बताया है कि क्वालिफाई होने के बाद विनर्स को ऑटोमैटिकली कूपन क्रेडिट होने का मेसेज मिल जाएगा. एसएमएस मिलने के बाद यूजर्स Airtel Thanks ऐप के My Coupons सेक्शन में जाकर अपना कूपन व्यू/क्लेम कर सकते हैं. क्रेडिट होने के 90 दिनों के भीरत हर 1 जीबी वाला कूपन रिडीम किया जा सकता है. यह तीन दिनों के लिए वैलिड होगा और तीसरे दिन के बाद अपने आप एक्सपायर हो जाएगा.