रायपुर। केंद्र सरकार द्वारा लागू तीन कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली सीमा पर डेरा डाले किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया है. इस भारत बंद को कांग्रेस और वामपंथी दलों के साथ 11 विपक्षी दलों ने समर्थन किया है. ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने भी किसानों के आंदोलन को अपना समर्थन दिया है. अब छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स ने भी बंद का समर्थन कर दिया है.

छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ़ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज ने आज सभी चेंबर पदाधिकारियों के साथ एक वर्चुअल मीटिंग ली. जिसमें सभी जिलों के पदाधिकारी शामिल हुए. मीटिंग में किसानों के द्वारा किये जा रहे भारत बंद को समर्थन देने का निर्णय लिया गया है. छत्तीसगढ़ का व्यापार 2 बजे तक बंद रहेगा.

छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ़ कामर्स  के अध्यक्ष जीतेन्द्र बर्लोटा ने बताया कि अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर छत्तीसगढ़ में भी व्यापार बंद रहेगा. प्रदेशभर में 2 बजे तक दुकानें बंद रहेंगी.

बता दें कि कृषि कानून के विरोध पिछले 12 दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर किसान प्रदर्शन कर रहे है. किसान संगठन और सरकार के बीच हुई बातचीत में अब तक कोई ठोस नतीजा नहीं निकल पाया है. यही वजह है कि किसान संगठनों ने भारत का बंद का ऐलान किया है. आम जनता को इससे परेशानी न हो इसलिए सुबह 11 बजे से 3 बजे तक भारत बंद रहेगा. इस दौरान शादी-ब्याह और इमरजेंसी सेवा नहीं रोकी जाएगी.