दिनेश द्विवेदी, कोरिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कोरिया जिले के दौरे पर हैं। वे यहां पत्रकारों के सवालों का जवाब देते-देते कुछ ऐसा बोल गए कि उससे आने वाले दिनों में सूबे का राजनीतिक तापमान गरमा सकता है। बघेल ने कहा कि सरोज पाण्डेय रमन सिंह के साथ कमर मटका रही थीं। बघेल रमन सिंह के शासनकाल में दुर्ग में भाजपा की तत्कालीन राष्ट्रीय महासचिव सरोज पाण्डेय द्वारा करवाए गए सुआ नृत्य कार्यक्रम को लेकर बोल रहे थे। जिसमें वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए जाने का दावा किया गया था।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ” सरोज पांडेय जी जब वहां मुख्यमंत्री तत्कालीन रमन सिंह जी और तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक जी, जो सुआ नाच है ना.. सुआ नृत्य है, वो महिलाएं हमारी नृत्य करती हैंं और उसमें उनके साथ दुर्ग के स्टेडियम में क्या कर रही थीं।”

सीएम के सवाल पर पत्रकारों ने कहा, “जी वर्ल्ड रिकॉर्ड बना रही थीं”

मुख्यमंत्री ने कहा, “वर्ल्ड रिकॉर्ड नहीं बना रहे थे, कमर मटका रहे थे.. मुख्यमंत्री के साथ”

ऐसा एक बहन का ही नहीं…

सीएम के बयान पर सरोज पाण्डेय की भी प्रतिक्रियाएं सामने आई है। सरोज ने कहा – मैंने सीएम भूपेश बघेल को राखी भेजी थी, मैंने जो सवाल उठाए थे वह उनके कार्यकाल को लेकर के थे, जनता के हित में थे। उनके जो बयान आए हैं, उनमें एक मर्यादा होनी चाहिए थी, ऐसा एक बहन का ही नहीं बल्कि प्रदेश की तमाम बहनों की स्वभाविक अपेक्षा है। सरोज ने कहा कि राजनीति में अपनी बात रखनी चाहिये, लेकिन वह बात मर्यादित हो तो अच्छा होता है।

दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पत्रकारों के उस सवाल का जवाब दे रहे थे जिसमें उनसे उनके दो साल के कार्यकाल को लेकर हाल ही में सरोज पाण्डेय का एक बयान आया था। जिसमें सरोज ने बघेल के दो साल के कार्यकाल को लेकर उन पर निशाना साधते हुए कहा था कि दो साल का कार्यकाल लट्टू चलाने और राउत नाचा नाचने में बिता दिये। राज्यसभा सांसद के इसी बयान पर पलटवार करते हुए  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह कहा।

देखिये वीडियो

 

भूपेश सरकार के दो वर्ष के कार्यकाल पर सरोज पाण्डेय का बयान, कहा- भूपेश बघेल ने दो साल लट्टू चलाने और राउत नाचने में बीता दिया