प्रदीप गुप्ता, कवर्धा। गैंगरेप के एक मामले में विरोध प्रदर्शन कर रहे तीन दर्जन से ज्यादा एबीवीपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। एबीवीपी कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी से नाराज सांसद संतोष पाण्डेय सहित भाजपा पदाधिकारियों सिटी कोतवाली पहुंचे और अपना विरोध जताया। वहीं एबीवीपी कार्यकर्ताओं के विरोध में पूर्व सांसद अभिषेक सिंह के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया जा रहा है।

22 नवंबर की रात नाबालिग आदिवासी छात्रा के साथ हुए गैंगरेप मामले में शनिवार को एबीवीपी कार्यकर्ताओं चार सूत्रीय मांग को लेकर ने कलेक्ट्रेट का घेराव कर जमकर प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन समाप्त होने के पश्चात एबीवीपी कार्यकर्ताओं की बैठक आरएसएस के कार्यालय में चल रही थी। उसी दौरान अचानक पुलिस वहां पहुंची और सभी एबीवीपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर सिटी कोतवाली लाया गया। कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की खबर लगते ही भाजपा नेता थाना पहुंचे और सभी को रिहा करने के लिए जमकर नारेबाजी की। जिसके बाद सांसद संतोष पाण्डेय भी थाना पहुंचे। इस दौरान वहां का वीडियो भी सामने आया है।

वीडियो में सांसद  टीआई को खरी-खोटी सुनाते नजर आ रहे हैं। इस दौरान टीआई बचाव मुद्रा में ही नजर आ रहा था। सांसद के सामने हाथ बांधे खड़े टीआई का कहना था गैंगरेप की रिपोर्ट हमने लिखी थी और बच्ची के बताने के बाद 164 के तहत बयान हुआ था जिसमें उसने अपना बयान बदल दिया था। टीआई का कहना था कि प्रदर्शनकारियों ने कांग्रेस भवन के अंदर घुसकर चूड़ियां फेंका और कुर्सियों को इधर उधर किया। सभी अनबैलेंस हो चुके थे। सांसद ने टीआई को चेतावनी दी कि किसी के कहने पर अगर करोगे तो यहां बवंडर हो जाएगा। हालांकि सांसद की चेतावनी के बावजूद पुलिस ने एबीवीपी कार्यकर्ताओं को रिहा नहीं किया।

सांसद संतोष पाण्डेय ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को अपनी बात रखने का अधिकार होता है, लेकिन कांग्रेस सरकार अन्याय के खिलाफ संघर्षरत युवाओं के खिलाफ दमनकारी व्यवहार कर रही ह। जिसकी जितनी निंदा की जाए कम है। कवर्धा में अनुसूचित जनजाति वर्ग की बेटी के साथ सामुहिक दुष्कर्म हुआ। जो एक समाज के लिए पीड़ादायक और अमानवीय है। पुलिस अपनी दायित्वों का निर्वहन करती नहीं दिख रही है। घटना को छिपाने की कोशिश करती है और ऐसे समाज के नवयुवकों का दमन करने की कोशिश करती है जो न्याय की मांगों को लेकर सड़कों पर थे। जब तक न्याय नहीं मिलता है हम पीड़िता के न्याय के लिए संघर्ष करते रहेंगे, हम पीड़िता के परिजन के साथ हैं, जब तक उसे न्याय नहीं मिल जाता कवर्धा शांत नहीं बैठेगा।

इस मामले में रविवार को गांधी मैदान में पूर्व सांसद अभिषेक सिंह समेत जिले के भाजपा पदाधिकारियों ने धरना दिया है। आंदोलनकारी एबीवीपी कार्यकर्ताओं की रिहाई के साथ ही पीड़ित आदिवासी छात्रा को न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं।