रायपुर। केन्द्र के तीन नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 28 वां दिन है। आंदोलन के 28 वें दिन आज किसान केन्द्र सरकर द्वारा बातचीत के लिए भेजी गई चिट्ठी पर फैसला लेंगे। आज फिर 11 बजे सिंघु बॉर्डर पर किसानों की इस मसले पर बैठक होगी।

किसान तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग पर अडिग हैं। अलग-अलग बॉर्डर पर किसान लगातार क्रमिक भूख हड़ताल पर हैं। किसान पिछले तीन दिनों से भूख हड़ताल पर हैं। किसान संगठनों ने देश के किसानों से आज एक वक्त खाना ना खाने का आह्वान भी किया है।

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मंगलवार को किसानों से बातचीत के मुद्दे पर कहा कि ‘ मुझे आशा है कि जल्दी ही उनका विचार विमर्श पूरा होगा और हम उनसे चर्चा करके समाधान निकालेंगे। मंगलवार को भी किसान क़ानून का समर्थन कर रहे दो किसान संगठनों से कृषि मंत्री ने मुलाक़ात की। दोनों संगठनों ने कृषि मंत्री को ज्ञापन देकर कृषि क़ानून को वापस नहीं करने और जल्द लागू करने की मांग की।

सिंघु बॉर्डर पर ब्लड डोनेशन कैम्प में किसान खून दानकर रहे हैं। यह खून पंजाब के अस्पतालों को भेजा जा रहा हैं मरीज़ों को इस्तेमाल करने के लिए। इसके साथ ही खून देने वाले किसान PM मोदी को अपने खून से पत्र भी लिख रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में भी आज किसान उपवास पर रहेंगे। किसान सभा के सदस्य शहीद किसानों की स्मृति और उसके सम्मान में सुबह 8 से शाम 5 बजे तक उपवास रखेंगे।