हेमंत शर्मा,रायपुर। राजधानी के खम्हारडीह थाना इलाके में विवाहिता की आत्महत्या मामले में पति और ससुर के खिलाफ पुलिस ने प्रताड़ना का केस दर्ज किया है. दरअसल वृंदावन कॉलोनी निवासी प्रियंका सोनी ने बीते सप्ताह खुदकुशी कर ली थी. पुलिस ने पति रवि और ससुर पुरुषोत्तम सोनी को आरोपी बनाकर हिरासत में ले लिया है.

जानकारी के मुताबिक भावना नगर स्थित वृंदावन कालोनी में रहने वाली 28 वर्षीय प्रियंका सोनी ने 22 दिसंबर को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. घटना के वक्त इसका पति रवि सोनी फरार हो गया था. साल 2018 में ही दोनों की शादी हुई थी. महिला द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद मायके पक्ष ने पति और ससुर के ऊपर दहेज के नाम पर प्रियंका को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. खम्हारडीह पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही थी.

पुलिस ने जांच में यह पाया कि मृतिका प्रियंका डाक घर में नौकरी पर थी. शादी के बाद आरोपी उसे नौकरी छोड़ने, दहेज में पैसा और टीवी लाने के लिए प्रताड़ित करता था. इसके अलावा पति रवि सोनी शराब पीकर प्रियंका के साथ मारपीट भी करता था. जांच में यह सब तथ्य पाए जाने के बाद आरोपी पति और ससुर के खिलाफ पुलिस ने धारा 304 के तहत केस दर्ज कर दोनों को हिरासत में ले लिया है.