रायपुर. राज्य प्रशासनिक सेवा संघ के आह्वान पर सर्किट हाउस में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई. जिसमें प्रदेश के डिप्टी कलेक्टर, संयुक्त कलेक्टर एवं अपर कलेक्टर सहित 100 से ज्यादा अधिकारी मौजूद रहे.

सम्मेलन की शुरुआत सभी अधिकारियों के परिचय से प्रारम्भ किया गया. वर्ष 2009,2010 एवं 2011 के राज्य प्रशासनिक सेवा से अखिल भारतीय प्रशासनिक सेवा में पदोन्नत अधिकारियों में से उपस्थित अधिकारी रमेश कुमार शर्मा (संचालक भू-अभिलेख), पी एस एल्मा अपर कलेक्टर रायपुर, धर्मेश साहू संचालक खेल एवं युवा कल्याण विभाग, तारन प्रकाश सिन्हा संयुक्त सचिव मुख्य सचिव कार्यालय, इफ्फत आरा संयुक्त सचिव खनिज विभाग का स्वागत किया गया. इसके बाद सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने अपने उद्बोधन में संगठन के ताक़त के बारे में जानकारी देते हुए अपने सिविल सेवा आचरण का पालन करने की सलाह दी. कार्यक्रम के अन्त मे सभी पदोन्नत अधिकारियों का अभिनंदन करते हुए राज्य प्रशासनिक सेवा संघ द्वारा स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया.

छग राज्य प्रशासनिक सेवा संघ के अध्यक्ष तारण प्रकाश सिन्हा का अखिल भारतीय प्रशासनिक सेवा पर पदोन्नत हो चुके है. जिसके बाद सभी अधिकारियों ने एक मत हो कर आज नए कार्यकारिणी के गठन किए जाने के प्रस्ताव सम्मेलन में रखा. सम्मेलन के दौरान ही एन के भट्ट सेवानिवृत्त अपर कलेक्टर को निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया और निर्वाचन की प्रक्रिया सम्पन्न कराई गई. लेकिन इस दौरान आपसी सहमति और एक जुट होने पर निर्वाचन की आवश्यकता ही नहीं पड़ी और निर्विरोध निम्नानुसार कार्यकारिणी का गठन किया गया:-

१.अध्यक्ष :- आशुतोष पांडेय
२.महासचिव :- सचिन भूतड़ा
३.कोषाध्यक्ष :- हरवंश सिंह मिरी

संभाग वार 5 उपाध्यक्ष बनाये गये:-
१.रायपुर संभाग – जोगेंद्र नायक
२.दुर्ग संभाग – उमाशंकर अग्रवाल
३.बस्तर संभाग – राम प्रसाद चौहान
४.सरगुज़ा संभाग – शिव बनर्जी
५.बिलासपुर संभाग – इंद्रजीत बरमन

वही मंत्रालय स्तर के उपाध्यक्ष के लिए पूनम सोनी को निर्वाचित किया गया.