स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दो मुकाबले खत्म हो चुके हैं और दो मुकाबले अभी बाकी है भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरिज का तीसरा टेस्ट मैच तो 7 जनवरी से खेला जाना है जो कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर होगा लेकिन सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच से पहले ही टीम इंडिया मुश्किल में फंसती नजर आ रही है, दरअसल टीम इंडिया के रोहित शर्मा समेत 5 खिलाड़ियों को टीम से अलग कर दिया गया है।

जानिए कौन हैं 5 खिलाड़ी

दरअसल रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, शुभमन गिल और नवदीप सैनी पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बायोसिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन करने का आरोप है, इसके बाद इन खिलाड़ियों को दोनों टीमों के बाकी खिलाड़ियों से अलग आइसोलेशन में रखा गया है इन्हें दोनों टीमों के बाकी खिलाड़ियों से मिलने की अनुमति नहीं होगी हालांकि यह इस दौरान प्रैक्टिस कर सकेंगे इन खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने की अनुमति दी गई है।

बीसीसीआई ने दिए जांच के आदेश

इस घटना के बाद खिलाड़ियों को अलग से आइसोलेशन में तो रखा ही गया है, साथ ही बीसीसीआई ने भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक्शन से पहले ही इस मामले को लेकर जांच के आदेश दे दिए हैं। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह सीरीज बायो बबल में खेली जा रही है ऐसे में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों को बायो बबल से बाहर जाने की इजाजत नहीं है।

जानिए क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, शुभमन गिल और नवदीप सैनी का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह होटल में खाना खाते नजर आ रहे हैं दरअसल यह सभी पांचो क्रिकेटर मेलबर्न में एक बीबीक्यू रेस्टोरेंट के सीक्रेट किचन में दिखाई दे रहे हैं जबकि इजाजत सिर्फ बाहर बैठकर खाने की है।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड और द एज से रेस्टोरेंट के स्टाफ ने इस बात की पुष्टि भी की है कि खिलाड़ियों ने रेस्टोरेंट का दौरा किया और अंदर बैठे, इतना ही नहीं नवदीप सिंह नाम के एक भारतीय प्रशंसक ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों का 118.69 डॉलर बिल का भुगतान किया उन्होंने खिलाड़ियों की शॉपिंग की पिक्चर भी पोस्ट की है।

बहरहाल यह मामला गंभीर है और इसमें बीसीसीआई ने भी जांच के आदेश दिए हैं लेकिन अगर बायो बबल सिस्टम तोड़ते हुए यह खिलाड़ी सही पाए जाते हैं तो फिर देखना दिलचस्प होगा कि अब इन पर क्या एक्शन लिया जाता है और अगर कोई एक्शन लिया जाता है तो फिर टीम इंडिया मुश्किल में फंस सकती है।