उन्नाव.  72वें गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन उन्नाव के पुलिस लाइन में किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि यूपी विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने ध्वजारोहण किया. गणतंत्र दिवस पर मीडिया से बातचीत करते हुये आगामी बजट सत्र को लेकर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के विपक्ष से अपील है कि उन्हें जो भी कहना है, वो विधानसभा के अंदर विनम्रता से कहें. जुलूस निकालना हो तो सड़क पर जाएं. यूपी विधानसभा में अपनी बात शालीनता के साथ, विनम्रता के साथ, प्रामाणिकता के साथ और आक्रामकता के साथ रखें.

विधानसभा अध्यक्ष ने गणतंत्र दिवस के मौके पर कहा कि, शालीनता बने रहे और आक्रामकता भी हो, विधानसभा के अंदर सारी चीजें आएं और उन पर बहस हो. शोर मचाने से चिल्लाने से सदन की गरिमा खत्म होती है. उन्होंने कहा कि, जो मुद्दे होते हैं, उन पर बहस नहीं हो पाती है. हमारी अपील है कि चर्चा में हिस्सा ले और खूब हिस्सा ले मगर सदन में अनुशासन बनाए रखे.

बता दें कि फरवरी महीने में संभावित बजट पर विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि विधानसभा बजट की तारीख अभी तय नहीं है. उन्होंने कहा कि, बजट संसदीय व्यवस्था का सुंदर पहलू होता है. बजट के माध्यम से विकास की रेखा खींची जाती है. सीएम योगी का इस बार का बजट भी जन कल्याणकारी होगा. ऐसी आशा है. उन्होंने सीएम योगी की बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के युवाओं को नि:शुल्क सिविल सेवा परीक्षा तैयारी का तोहफा दिया है. आगामी विधानसभा बजट में कुछ नया होगा, ऐसी उम्मीद है. जल्द ही बजट की तारीख आ जाएगी.