प्रतीक चौहान. रायपुर. पूरे शहर में आज गुरूवार सुबह से नगर निगम के सभी जोन का पूरा अमला स्वच्छ भारत अभियान के तहत पॉलिथिन पर कार्रवाई करने निकला है.

लेकिन जोन क्रमांक 3 के अधिकारियों ने इसे जबरन चालानी कार्रवाई अभियान बना दिया है. इस जोन के अधिकारी सुबह करीब 10:23 बजे अपने पूरे दल-बल के साथ निकले.

सबसे पहले वे जोन के सामने ही मौजूद देव डेली निड्स पर पहुंचे. सबसे पहले अधिकारियों ने वहां नीले और हरे रंग के दो डस्टबीन रखे. जिसमें अलग-अलग पोस्टर चिपके हुए थे. एक में गिला और एक में सूखा लिखा हुआ था.

ये डस्टबीन दुकान के सामने रखकर अधिकारियों ने फोटो खिंचवाई. फिर अधिकारी दुकान के अंदर गए. वहां बिना बताएं दुकानदार से कहा कि 200 का चालान पटाओ. दुकानदार ने कहा, सर सुबह-सुबह दुकान खोली है अभी तो इतनी बिक्री भी नहीं हुई.

तो कहा चलो 100 रुपए का चालान पटाओं. दुकानदार ने बिना ज्यादा सवाल-जवाब किए 100 रुपए दे दिए. अधिकारियों ने दुकानदार से जुर्माने की ये राशि लेते हुए भी फोटो खिंचवाई.

फोटो खिंचवाने के बाद अधिकारियों ने अपने साथ मौजूद महिला स्टॉफ से चालानी कार्रवाई वसूलने की प्रक्रिया पूरी करने कही और कहा कि रसीद में लिख देना पॉलीथिन पर ये जुर्माना लिया गया है.

तब तत्काल दुकानदार ने ये कहा- कि सर ये तो पॉलीथिन है ही नहीं, ये तो वूवैन बैग है. ये पूरी घटना लल्लूराम डॉट के संवाददाता के सामने हुई. इसके बाद हमने अधिकारियों से बातचीत की और इसका वीडियो बनाया.

देखे वीडियो, अधिकारियों की पोल खुली तो कहा… छाप लेना खबर