रायपुर। संसदीय सचिव और कसडोल विधायक शकुंतला साहू के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने वाले पलारी जनपद पंचायत सीईओ लखनलाल सोनवारी को आखिरकार सरकार ने निलंबित कर दिया है. इस संबंध में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की ओर से आदेश जारी किया गया है. निलंबन अवधि के दौरान बलौदाबाजार-भाटापारा जिला पंचायत उनका मुख्यालय रहेगा.

बता दें कि रविवार को कसडोल विधायक शकुंतला साहू का जन्मदिन था. इस अवसर पर पलारी जनपद पंचायत की ओर से कार्यालय परिसर में कार्यक्रम का आयोजन तय किया गया था, जिसमें जनप्रतिनिधियों के अलावा पंचायत सचिवों और स्व-सहायता समूह के लोगों को आमंत्रित किया गया था. कार्यक्रम में लगभग 500 लोगों की उपस्थिति का अनुमान की बात कहते हुए जनपद पंचायत सीईओ लखनलाल सोनवानी ने अनुविभागीय अधिकारी से लेकर भृत्य तक की ड्यूटी लगा दी थी. लल्लूराम डॉट कॉम में इस संबंध में खबर प्रकाशित होने के साथ ही आनन-फानन में आयोजन को निरस्त कर दिया गया.

इस मामले पर भाजपा नेताओं ने सरकार के साथ-साथ कांग्रेस पर तंज कसा था. लोगों के बीच छिछालेदर होने पर पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने कार्रवाई करते हुए सीईओ को निलंबित करने की कार्रवाई की. हालांकि, सीईओ को राहत प्रदान करते हुए प्रदेश के किसी दूर-दराज इलाके की बजाए बलौदाबाजार-भाटापारा जिला पंचायत में अटैच किया है.

 

पढ़ें पूरा मामला : गजब..! संसदीय सचिव के जन्मदिन समारोह के लिए लगा दी अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी, कार्यालय परिसर में हो रहा है आयोजन…