हेमंत शर्मा,रायपुर। राजधानी के सरस्वती नगर थाना इलाके में सेवानिवृत शिक्षिका से इलाज के बदले लाखों रुपए ठगने वाले अंतर्राज्जीय आरोपी उस्मान अली (46 वर्ष) को महाराष्ट्र से पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसके कब्जे से 1 लाख 90 हजार रुपए बरामद हुआ है. आरोपी अलग-अलग राज्यों में घूम-घूमकर जड़ी बूटी बेचने और इलाज करने के नाम पर ठगी की घटना को अंजाम देता है.

जानकारी के मुताबिक कोटा निवासी सेवानिवृत शिक्षिका शीतला सिंह आर्थराटिस बीमारी से पीड़ित है और काफी परेशान थी. उसका बेटा सेना में कर्नल है, जो कि पंजाब में पदस्थ है. 9 दिसंबर 2020 को महिला जब मेडिकल स्टोर में दवाई खरीदने आई थी, तब एक व्यक्ति के संपर्क में आई. उसने घुटने की बीमारी को ठीक कर देने वाले डॉक्टर के बारे में जानना बताया. जिसे वो रायपुर बुला सकता है. बीमारी ठीक हो जाने के लिए वो उसके झांसे में गई.

इसे भी पढ़ें- छगः सुने ऑडियो… ये कांग्रेस नेत्री कह रही है, कमीशन नहीं मेरा अधिकार है… 2 लाख वापस भिजवाएं, इतने की थी डिमांड 

इसके बाद नागपुर से एक डॉ. रहमान नाम का व्यक्ति उनके घर आया. इस बीमारी को ठीक करने के लिए फीस ज्यादा लगेंगे बोला. महिला बीमारी से परेशान थी इसलिए हामी भर दी. रहमान ने दोनों घुटने में एक चिलम नूमा पाइप लगाकर अपने मुंह के खींचकर पस निकाल दिया. जिसे देखकर महिला दंग रह गई. इलाज के एवज में उसने महिला से 2 लाख 20 हजार रुपए ले लिए. इसके साथ आयुर्वेदिक जड़ि-बूटी दुकान कृष्णा काम्प्लेक्स कचहरी चौक से करीब 75 हजार रुपए की दवाई भी खरीदवाया. लेकिन बाद में दवा का कोई असर नहीं हुआ और वो फोन करने पर गुमराह करने लगा. इस तरह उसने महिला के साथ 3 लाख रुपए की ठगी की.

इसे भी पढ़ें- छग: एकतरफा प्यार में शादीशुदा लोक कलाकार के भाई का अपहरण, धमकी देकर युवती को बुलाया घर, फिर बना लिया बंधक, ऐसे हुआ खुलासा… 

मामले की शिकायत के बाद सबूतों के आधार पर पुलिस ने टीम गठित कर महाराष्ट्र के अकोला रवाना किया. पुलिस वहां एक हफ्ते कैम्प लगाकर रही और आरोपी उस्मान अली को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. कड़ाई से पूछताछ में उसने घटना को कारित करना स्वीकार किया है. आरोपी मूलतः राजस्थान के बूंदी का निवासी है. रायपुर के बेरला रोड किनारे अपने परिवार के साथ तम्बू बनाकर जड़ी बूटी बेचता था. बीमारी से भटक रहे लोगों को अपना शिकार बनाता था. पुलिस ने उसके कब्जे से 1 लाख 90 हजार बरामद किया है.