शिवम मिश्रा, रायपुर। राजधानी में प्रधानमंत्री मुद्रा लोन दिलाने का झांसा देकर लाखों की ठगी सामने आई है. आरोपी संजय मानिकपुरी को बस्ती के लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया है. आरोपी स्वयं को कलेक्ट्रेट और निगम का कर्मचारी बताकर ठगी करता था. ढाई लाख रुपए दिलाने के नाम पर 15-15 सौ रुपए ले रहा था. करीब 500 से अधिक गरीब महिलाओं से लाखों रुपए ठगा चुका है. महिलाओं की शिकायत के बाद पुरानी बस्ती पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है.

इसे भी पढ़े- गूगल में उपलब्ध फोन पे के कस्टमर केयर से सावधान, फैक्ट्री कर्मचारी हुआ ठगी का शिकार, ऐसे निकाले हजारों रुपए…

पुरानी बस्ती थाना पुलिस ने बताया कि प्रधानमंत्री मुद्रा लोन दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ठग संजय मानिकपुरी खुद को कलेक्ट्रेट और निगम का कर्मचारी बताकर गरीबों को अपने झांसे में लेता था. आरोपी ने प्रधानमंत्री मुद्रा लोन के तहत ढाई लाख रुपए दिलाने के नाम लगभग 500 से अधिक महिलाओं से 15-15 सौ रुपए ठगे थे. आरोपी संजय मानिकपुरी के शारीरिक विकलांग होने के कारण गरीब लोग आसानी से उसके झांसे में आकर पैसे दे देते थे.

इसे भी पढ़े- शक्कर कारोबारी के खिलाफ एक और ठगी का केस, इस तरह लगाया लाखों का चूना 

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि रामायण नगर कुशालपुर में रहता है और 10 तक पढ़ाई किया हुआ है. लॉकडाउन के दौरान पिता और खुद की नौकरी चले जाने से घर का गुजर बसर नहीं हो रहा था, जिसके बाद दोस्त से मोबाइल में प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के बारे में पता चला, तब नगर निगम ऑफिस जाकर इस लोन योजना के बारे में पूरी जानकारी ली, और उसी योजना के जरिए दिमाग में ठगी का आइडिया आया था. पीड़ितों की शिकायत पर थाना पुरानी बस्ती में आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है.