रवि गोयल, जांजगीर-चांपा। जिले के जैजैपुर क्षेत्र में दिनदहाड़े जुआरियों का मेला लगा हुआ था. इसी बीच पुलिस ने टीम बनाकर घेराबंदी कर जुआरियों के अड्डे पर छापा मार दिया. छापे में पुलिस को मौके से 47 बाइक, पांच कार और करीब 78 हजार नकद जब्त किया गया है. अगर बात करें आरोपियों की तो केवल 12 आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं.  दरअसल, जांजगीर-चांपा के जैजैपुर थाना क्षेत्र के ग्राम करौवाडीह बोराई नदी के किनारे अमरईया खार के पास बड़ी संख्या में जुआरी इकट्ठा होकर जुआ खेल रहे थे.

इसे भी पढ़े- डबल मर्डर : एसपी, एडिशनल एसपी पहुंचे मौके पर, स्निफर डॉग से मिला ये अहम सुराग…

बता दें कि जिले का यह क्षेत्र जुए के नाम से पूरे छत्तीसगढ़ में प्रसिद्ध है. यह जुआरियों का भी पसंदीदा स्थान है, जहां से लगातार जुए के फड लगने की सूचना पुलिस तक पहुंचते रहती है. मगर जुआरियों का सूचना तंत्र इतना मजबूत है कि पुलिस के पहुंचने से पहले ही उन तक जानकारी पहुंच जाती है और मौके से फरार हो जाते हैं.

जांजगीर जिले के 4-5 क्षेत्रों में से करौवाडीह भी जुए के नाम से प्रसिद्ध स्थान हो चुका है. पकड़े गए सभी दर्जनभर आरोपी जांजगीर जिला के अलग-अलग क्षेत्रों से है. गाड़ियों की संख्या देखकर यह सरलता से अंदाज लगाया जा सकता है कि कितनी भारी संख्या में जुआरी वहां इकट्ठा हुए होंगे. मगर पुलिस के हाथ केवल 12 आरोपी ही लगे हैं, जबकि पुलिस विभाग के द्वारा तीन थानों कि संयुक्त टीम बनाकर रेड कार्रवाई की गई थी. बावजूद इसके इतनी बड़ी संख्या में जुआरियों का भाग जाना कई सवाल खड़े कर रहा है.

इसे भी पढ़े – ट्रेन से कटकर सिर हुआ धड़ से अलग, युवती की मौत

सक्ती एसडीओपी शोभराज अग्रवाल ने बताया कि जैजैपुर क्षेत्र के करौवाडीह ग्राम में लगातार जुए के फड लगने की शिकायतें मिल रही थी. जुआरी काफी शातिर है कई बार रेड कार्रवाई के दौरान भाग निकलते थे. इस बार जिले के तीन थाने जैजैपुर, डभरा एवं चंद्रपुर थाना से टीम बनाकर रेड कार्रवाई की गई थी. मगर इस बार भी कई आरोपी मौके से भाग निकले. मौके से 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही मौके से 47 मोटर बाइक 5 कार एवं 78 हजार 340 रुपए नकद जब्त किया गया है. आरोपियों के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है.

इसे भी पढ़े – डबल मर्डर : जेठ ने बहू और मां को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, जानिए इसकी वजह