बीजापुर। पुलिस टीम ने शुक्रवार को एक इनामी माओवादी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार माओवादी के खिलाफ थाने में हत्या, डकैत, लूट समेत कई मामले दर्ज थे. माओवादी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज ने 30 हजार और पुलिस अधीक्षक ने 12 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था.

जानकारी के मुताबिक, थाना भैरमगढ़ का बल तड़केल, पिनकोण्डा, तोयनार की ओर निकली थी. मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर शुक्रवार को तोयनार से माओवादी जग्गु हेमला उर्फ जोगा उर्फ चीनू पिता बुच्चा हेमला (40) निवासी फुलादी जिला बीजापुर (जनताना सरकार अध्यक्ष) को घेराबंदी कर पकड़ा. गिरफ्तार माओवादी थाना मिरतुर क्षेत्र में 4 दिसंबर 2002 को तालनार स्थित पंचायत भवन में तोड़फोड़ कर क्षति पहुंचाने की घटना में शामिल था. वहीं 15 मार्च 2003 को पाटलीगुड़ा नदी किनारे पुलिस पार्टी पर हमला की घटना और 1 दिसंबर 2003 को बेचापाल मतदान केन्द्र से वोटिंग मशीन एवं कागजात की लूट में भी शामिल था.

इसे भी पढ़े – ट्रेन से कटकर सिर हुआ धड़ से अलग, युवती की मौत

इसके अलावा 29 जून 2006 को ग्रामीण पोयामी जयराम साकिन केतुलनार की गुप्ती से मारकर हत्या, 42400 रूपए की लूट, 27 मार्च 2007 को राहत शिवर सलवा जुडुम कैंप में निवासरत मुन्ना कुंजाम की चेरली में धारदार हथियार से हत्या, 23 जुलाई 2007 को फुलादी के ग्रामीण हेमला आयतु की टंगिया से मारकर हत्या, 7 दिसंबर 2007 को नयापारा केतुलनार निवासी हेमला मंगु के घर से मुर्गा, मुर्गी, मवेशी सहित कुल 50000 रूपए की लूट जैसे कई घटनाओं में शामिल रहा है.

इसे भी पढ़े – डबल मर्डर : जेठ ने बहू और मां को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, जानिए इसकी वजह

इसके विरूद्ध हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण, आगजनी, लूट, डकैती, बल्वा की धाराओं सहित आर्म्स एक्ट एवं विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धाराओं में कई मामले दर्ज है. गिरफ्तार माओवादी के विरूद्ध थाना मिरतुर कुल 54 स्थाई वारंट भी लंबित था. माओवादी के विरूद्ध थाना मिरतुर में वैधानिक कार्यवाही के बाद न्यायालय पेश किया गया.