मनोज यादव,कोरबा। अदभुद और दिल को छू लेने वाला वीडियो छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में देखने को मिला है. जहां स्नैक कैचर कोरबा सांप को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ने गया. तभी उसने सांप को बॉटल से पानी पिलाया. यह नज़ारा बहुत ही मनमोहक और अद्भुत था. दरअसल कोरबा जिले के स्नैक रेस्क्यू टीम लगातार जीवों के संरक्षण के लिए कार्य कर रही है. बारिश के दिनों में सर्प लगातार निकालते रहते हैं. जिनको रेस्क्यू कर सुरक्षित जंगल में छोड़ने का काम करते हैं. जिससे सर्प के साथ इंसानों की जान बच जाती है और पर्यावरण का संतुलन भी बना रहता है.

रेस्क्यू टीम के अध्यक्ष जितेंद्र सारथी ने बताया हमारी टीम जिले के शेहरी और ग्रामीण क्षेत्रों काम कर रही इसी कड़ी में जिले के अलग-अलग क्षेत्र से रेस्क्यू किए दो कोबरा प्रजाति को जंगल छोड़ने गए. जिस पर उन्होंने ये सोच कर पानी रख लिया कि गर्मी होने के कारण सांप प्यासा होगा. जिसके लिए पानी बोतल लिया, जंगल में पहुचने के बाद सर्प को निकाला गया, तब वो बहुत गुस्से में था. जितेन्द्र सारथी ने अपने साथ रखे पानी के बोतल से कोबरा को पानी पिलाया. जिसके बाद सर्प पानी पीने लगा और शांत हो गया.

बठेना कांड: पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे बीजेपी विधायक दल ने की मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग, कहा- छग में है सूदखोरों का भय और आतंक 

पिछले वर्ष भी एक वीडियो सामने आया था, जहां एक किंग कोबरा जंगल से भटक के शेहरी क्षेत्रों में आ गया था. जिसे एक व्यक्ति पानी पिलाते दिखा था. गर्मी होने के कारण हज़ारों जीव जन्तु मौत के आगोश में समा जाते हैं. जिसके लिए जितेंद्र सारथी ने सभी लोगों से घर के आसपास किसी बर्तन में पानी रखने को कहा. ताकि किसी जीव जन्तु की प्यास से मौत न हो. साथ ही जितेंद्र सारथी ने शासन प्रशासन से अपने टीम के लिए मदद की मांग की है, ताकि हमारी टीम और अच्छे से अपने कार्य को निरंतर करते रहे.