शब्बीर अहमद, भोपाल। भोपाल पुलिस ने एक ऐसे चोर को पकड़ा है जो अपने शौक और पेट्रोल के लिए गाड़ियां चोरी करता था। टीटी नगर पुलिस की चैकिंग दौरान ये आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा। आरोपी ग्रेजुएट है और शौक पूरा करने के लिए बड़े ही शातिर तरीके से चोरी की वारदात को अंजाम देता था। लेकिन तीसरी आंख से नहीं बच सका और सलाखों के पीछे पहुंच गया।

लगातार बाइक चोरी की घटना बढ़ने के बाद भोपाल की टीटी नगर पुलिस ने इलाके में गश्त बढ़ाने के साथ ही आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला। सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने वाहन चैकिंग के दौरान होण्डा एक्टिवा वाहन को रोककर चैक किया और नाम पता पूछा तो गाड़ी चालक गाड़ी के कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा सका। सख्ती से पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने ये गाड़ी 8 मार्च को जवाहरचौक चौकी से चोरी की थी। थाने लाकर जब पुलिस ने आगे पूछताछ की तो आरोपी ने बताया कि शहर के अलग-अलग इलाकों से कई गाड़ियां चोरी कि है। पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी के 9 वाहन बरामद किए है। पुलिस अब इस आरोपी के पुराने रिकॉर्ड भी खंगाल रही है।

बताया जा रहा है कि आरोपी संतोष यादव ग्रेजुएट है और नशे का शौक पूरा करने के लिए गाड़ी चोरी करता था। आरोपी अपने पास करीब 40 से 50 मास्टर चाबियां रखता था, जिसे किसी भी गाड़ी में लगाकर वाहन चोरी करता था। आरोपी के खिलाफ पूर्व में भी वाहन चोरी के 13 अपराध भोपाल के विभिन्न थानों में दर्ज है। आरोपी को वाहन चोरी करने का शौक है जो अपने द्वारा चोरी किये गये वाहनों को पेट्रोल खत्म होने के बाद विभिन्न पार्किग में या अन्य किसी भी स्थान पर छोड़ कर चला जाता था।