स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैच की टेस्ट सीरीज खत्म हो गई है, और अब टी-20 की बारी है जिसकी शुरुआत 12 मार्च मतलब शुक्रवार के दिन से होने जा रहा है, जिस पर सबकी नजर रहेगी, क्योंकि टी-20 क्रिकेट का एक ऐसा फॉर्मेट है जिसमें कोई भी टीम  बाजी मार सकती है, टी-20 क्रिकेट में  कभी भी बाजी पलट सकती है, इसलिए टी-20 क्रिकेट हमेशा रोमांच के चरम पर आकर खत्म होता है।

पहला टी-20 मैच

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला टी-20 मैच शुक्रवार को खेला जाएगा, मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा, मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

काफी संख्या में दर्शकों के पहुंचने की उम्मीद

नए क्रिकेट स्टेडियम जो कि दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन चुका है, नरेंन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में काफी संख्या में दर्शकों के पहुंचने की उम्मीद है, स्थानीय अधिकारियों की मानें तो सीरीज के पहले टी-20 मैच के लिए अबतक 40 हजार से अधिक टिकटों की पहले ही बिक्री हो चुकी है। और अभी भी काफी टिकटों के बिक्री की उम्मीद की जा रही है।

टी-20 सीरीज का पूरा शेड्यूल

भारत और  इंग्लैंड के बीच 5 मैच की टी-20 सीरीज की शुरुआत 12 मार्च से होने जा रही है, सीरीज का पहला मुकाबला 12  मार्च को खेला जाएगा, इस टी-20 सीरीज की खास बात ये है कि सभी मुकाबले अहमदाबाद में ही नरेंन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में ही होंगे, और सभी मुकाबलों की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से होगी।

अफगानिस्तान के इस क्रिकेटर का कमाल, टेस्ट क्रिकेट में बना दिया बड़ा रिकॉर्ड 

सीरीज का पहला टी-20 मैच 12 मार्च को खेला जाएगा, दूसरा मुकाबला 14 मार्च को खेला जाएगा, तीसरा टी-20 मुकाबला 16 मार्च को खेला जाएगा, सीरीज का चौथा मैच 18 मार्च को खेला जाएगा, और फिर सीरीज का पांचवां और आखिरी टी-20 मैच 20 मार्च को खेला जाएगा।

अब देखना ये है कि टेस्ट सीरीज में शानदार जीत हासिल करने के बाद अब टी-20 सीरीज में टीम इंडिया किस तरह से शुरुआत करती है।