कानपुर। गोविंद नगर के रतनलाल नगर पॉश इलाके में शुक्रवार की दोपहर टेंट हाउस के गोदाम में भीषण आग लग गई. आग लगने से अफरातफरी मच गई. गोदाम में कर्मचारी दीपक जलाकर रखने के बाद टेंट हाउस ऑफिस चला गया था. दीपक की लौ से टेंट के कपड़ों ने आग पकड़ ली. इससे आग भयानक फैलने लगी.

जानकारी मिलते ही पुलिस और फजलगंज फायर स्टेशन से दमकल की पांच गाड़ियां पहुंची. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आस-पास के बहुमंजिला घरों से लोगों को बाहर किए गए. रतनलाल नगर निवासी आर्डिनेंस से सेवानिवृत्त कश्मीरी लाल कपूर के बेटे संजय गोविंद नगर में गेस्ट हाउस और आदर्श टेंट हाउस का संचालन करते हैं. संजय ने घर के ठीक पीछे दूसरे मकान में टेंट हाउस का गोदाम बना रखा है.

फजलगंज फायर स्टेशन के अग्निशमन अधिकारी कैलाश चंद्र ने बताया कि पूछताछ में सामने आया है कि दीपक की लौ से टेंट के कपड़ों ने आग पकड़ ली. इससे आग भयानक फैलने लगी. देखते ही देखते आग की लपटें पूरे गोदाम में फैल गईं. ग्राउंड फ्लोर और ऊपरी मंजिल में रखा सामान तेजी से जलने लगा. दमकल की पांच गाड़ियों को लेकर पहुंचे जवानों ने आग बुझानी शुरू की. करीब एक घंटे बाद तक आग पर काबू नहीं हो सका है. फायर स्टेशन के अग्निशमन अधिकारी का कहना है कि आग बुझने के बाद ही नुकसान का आंकलन हो सकेगा.