लखनऊ.  मुरादाबाद में जो घटना घटी अखिलेश यादव और उनकी पार्टी ने पूरे प्रदेश को देश के अंदर शर्मसार करने का काम किया है. मुझे बहुत दुख पहुंचा जब लोकतंत्र के चौथे खंभे पर कोई मुख्यमंत्री रह चुका व्यक्ति समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष अपनी मौजूदगी में पत्रकारों पर हमला करा रहा है यह निश्चित रूप से दुखद है. उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र के चौथे खंबे पर हमला की कोई नई बात नहीं है. समाजवादी पार्टी का जब तक शासन रहा है, जब भी उनके मन की बात नहीं हुई है तब तब उन्होंने अपनी खीज हमारे पत्रकार बंधुओं पर उतारी है. ये बातें यूपी के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहीं.

ये है वो पूरा वीडियो

ब्रजेश पाठक मुरादाबाद की घटना के विरोध में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि समाजवादी पार्टी के लोगों ने जिस ढंग से अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष की मौजूदगी में पत्रकारों पर प्राणघातक हमला किया है. जिसमें न्यूज़ 18 के रिपोर्टर फरीद शमसी के पैर में फ्रैक्चर हुआ, एबीपी न्यूज़ के रहमान के गर्दन के पीछे स्टेन गन की बट से वार किया गया. टाइम्स नाउ के राकेश सिंह राकेश सिंह के कमर के निचले हिस्से में गंभीर चोट आई है. रिपब्लिक भारत के आकाश पंडित के हाथ में चोट आई है. उत्तराखंड के मोहम्मद ओवैस को गंभीर चोटें आईं हैं और राजीव यादव जिन्होंने अभी अभी पत्रकारिता शुरू की है. उनको भी उनकी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में बुरी तरीके से पीटा गया. वो इस घटना की निंदा करते हैं और उम्मीद करते हैं कि देश के लोग इस बारे में जरूर निर्णय करेंगे.

कानून मंत्री ने पत्रकारों को सपा का शासन काल याद दिलाते हुए कहा कि मुलायम सिंह जी जब मंत्री थे, पत्रकारों के खिलाफ हल्ला बोल का नारा दिया गया था. इसी प्रकार जब अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री पद के रूप में शपथ ली थी तो बुंदेलखंड में क्या-क्या हुआ था. एक राष्ट्रीय चैनल के पत्रकार को बंद करके पीटा गया था. अखिलेश यादव जब भी पत्रकार वार्ता करते हैं और कोई पत्रकार उनसे सवाल पूछता है तो वह सीधे सीधे उनसे आरोप लगाते हैं कि आप भाजपाई हो. उन्होने कहा कल जो हुआ वो किसी पार्टी विशेष के बारे में सवाल नहीं था. कल एक पत्रकार के सवाल पूंछने पर समाजवादी पार्टी के लोगों द्वारा अपने नेता के इशारे पर पत्रकारों को बुरी तरीके से पीटा गया वो फुटेज देखकर लोगों की आंखों में आंसू आ गए.

पाठक ने कहा कि मैं अपने सभी पत्रकार मित्रों को भरोसा दिलाता हूं कि उनकी अस्मिता की रक्षा के लिए सरकार आपके साथ खड़ी रहेगी. हम किसी भी कीमत पर पत्रकारों के खिलाफ हमले को बर्दाश्त नहीं करेंगे. कल का घटनाक्रम वह मुख्यमंत्री की विधानसभा में लाल टोपी के प्रति कही गई बातों की पुष्टि करता है. पत्रकार मित्रों पर हमला हुआ है, कल किसी और पर हमला होगा. सीएम की बात एकदम सही साबित हुई है. आज हम पत्रकार मित्र भी मेरी बातों से सहमत होंगे.