रीवा। केंद्र सरकार द्वारा लागू कृषि कानून बिल के विरोध में आंदोलन की आग मध्यप्रदेश पहुंच गई है। रविवार को रीवा में आयोजित किसान महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत ने सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार बिल को वापस नहीं लेती, तब-तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि यहां के किसानों के लिए कलेक्ट्रेट ही पार्लियामेंट है। बिल वापसी के लिए कलेक्टे्रट में लगी बैरिकेडिंग को तोड़ना पड़ेगा। आने वाले दिनों में आंदोलन का रूप उग्र होगा।

बंगाल के किसान एमएसपी की बात करेंगे

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा कृषि उपज मंडी करहिया में किसान महापंचायत का आयोजन किया गया। महापंचायत में सैकड़ों किसान उपस्थित थे। उन्होंने किसानों को तीन कृषि बिल के बारे में विस्तार से समझाया। टिकैत ने कहा कि बंगाल चुनाव में सरकार किसानों से चावल मांग रही है। बंगाल के किसान वहां पर भी एमएसपी की बात करेंगे। उन्होंने किसानों से आंदोलन का समर्थन करने का आह्वान किया।

दिल्ली आकर किसान आंदोलन का हिस्सा बने

किसान महापंचायत में उन्होंने कहा कि बंगाल चुनाव को लेकर सरकार द्वारा घर-घर जाकर लोगों से चावल मांगा जा रहा है। अब वहां के किसान चावल देकर सरकार से एम.एस.पी की बात करेंगे। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि आने वाले समय में वह फिर से बिल वापसी को लेकर सरकार से बात करेंगे। उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि वह दिल्ली आकर किसान आंदोलन का हिस्सा बने और आंदोलन को मजबूती प्रदान करे।

इसे भी पढ़ें- राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस एवं नेशनल एक्सपो का केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे शुभारंभ