रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया (India vs England) ने शानदार जीत दर्ज की. भारत को इंग्लैंड ने 165 रनों की चुनौती दी थी जिसे हासिल करने में उसे जरा भी परेशानी नहीं हुई. भारत की शुरुआत खराब रही और पहला ओवर मेडन तो रहा ही साथ में केएल राहुल भी शून्य पर निपट गए लेकिन इसके बाद कप्तान विराट कोहली और डेब्यू मैच खेल रहे इशान किशन (Ishan Kisan) ने शानदार अर्धशतक लगाया. दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को मैच से बाहर कर दिया.

 इस मैच में इशान किशन (Ishan Kisan) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने अर्धशतक लगाए. किशन ने अपने पहले इंटरनेशनल मैच में ही 28 गेंदों में हाफ सेंचुरी ठोकी. किशन ने 32 गेंदों में 56 रन बनाए. किशन ने 5 चौके और 4 छक्के लगाए. कप्तान विराट कोहली ने भी टी20 में अपना 26वां अर्धशतक लगाया. कोहली टी20 में सबसे ज्यादा 50 से ज्यादा स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा. विराट कोहली ने नाबाद 73 रनों की पारी खेली और छक्के के साथ उन्होंने मैच को खत्म किया.

लगाई रिकार्ड की झड़ी

अपने डेब्यू मैच में ही इशान (Ishan Kisan) ने रिकॉर्ड्स (Records) की झड़ी लगा दी और कई दिग्गज क्रिकेटरों को पीछे छोड़ दिया. दरअसल, अपने पहले मैच में ही उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाया और कप्तान कोहली के साथ 94 रनों की पार्टनरशिप की. अपनी 56 रनों की पारी में इशान ने 32 गेंदों पर 4 छक्के और 5 चौके लगाए.

इसी के साथ टी20 क्रिकेट में डेब्यू मैच में 50 या उससे ज्यादा रनों की पारी खेलने वाले वो चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने रोहित शर्मा और रॉबिन उथप्पा को पीछे छोड़ दिया. टी20 डेब्यू मैच में वो भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए. उनसे पहले अंजिक्य रहाणे हैं, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 61 रन बनाए थे. वहीं, रोहित ने अपने डेब्यू मैच में नाबाद 50 रनों की पारी खेली थी.

डेब्यू में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी भी बने

अच्छा तो ईशान किशन को इस स्टार ने दिए थे टिप्स, जिसकी मदद से वो खेल सके ऐसी पारी…

इशान किशन डेब्यू (Ishan Kisan Debut) मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए है. उन्होंने इस मैच में 4 छक्के लगाए. इस मामले में उन्होंने मुरली विजय और राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया. जिन्होंने अफगानिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में डेब्यू मैच में 3-3 छक्के लगाए थे.

इशान के अबतक के क्रिकट करियर (Cricket Carrier) की बात करें तो, आईपीएल के 51 मैचों में उन्होंने 1211 रन अपने नाम किए है.