स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैच की टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला मंगलवार को खेला गया. जहां सीरीज के तीसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. इस मैच में इंग्लैंड ने 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. मैच में कप्तान कोहली की पारी पर बटलर अकेले ही भारी पड़ गए.

टीम इंडिया ने 157 का टारगेट किया सेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 156 रन बनाए. टीम इंडिया ने इस मैच में एक बदलाव किया गया था. रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था और सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था. मैच में विराट कोहली ने तो कप्तानी पारी खेली, लेकिन इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. टीम इंडिया के बल्लेबाजों में रोहित शर्मा ने जहां 17 गेंद में  15 रन बनाए. पारी में दो चौका लगाया. लोकेश राहुल एक बार फिर से फेल रहे. लोकेश राहुल 4 गेंद खेलकर अपना खाता भी नहीं खोल सके.

कोहली का शानदार अर्धशतक

ईशान किशन इस मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे. मैच में ईशान किशन 9 गेंद में 4 रन ही बना सके. विराट कोहली जरूर एक छोर से टिके रहे और महज 46 गेंद में नाबाद 77 रन बनाए. पारी में 8 चौका और 4 सिक्सर लगाए. रिषभ पंत भी अच्छे लय में नजर आ रहे थे और 20 गेंद में नाबाद 25 रन बनाकर खेल भी रहे थे, लेकिन अचानक रन आउट हो गए. पंत ने पारी में 3 चौक लगाए. श्रेयस अय्यर भी कुछ खास नहीं कर सके. अय्यर ने 9 गेंद में 9 रन बनाए. हार्दिक पंड्या ने 15 गेंद में नाबाद 17 रन की पारी खेली पारी में दो सिक्सर लगाए.

इंग्लैंड की गेंदबाजी

इंग्लैंड के गेंदबाजों की बात करें तो मार्क वुड ने सबसे ज्यादा 3 विकेट निकाले. जबकि दो विकेट क्रिस जॉर्डन को मिले.

इंग्लैंड की बल्लेबाजी

इंग्लैंड के बल्लेबाजों की बात करें तो जेसन रॉय 9 रन बनाकर आउट हो गए, डेविड मलान ने 17 गेंद में 18 रन बनाए, इंग्लैंड के बल्लेबाजों में जोश ब़टलर 52 गेंद में नाबाद 83 रन की पारी खेली, पारी में 5 चौका और 4 सिक्सर लगाए, और इस तरह से कप्तान कोहली की पारी पर बटलर भारी साबित हुए, इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने भी 28 गेंद में नाबाद 40 रन बनाए पारी में 5 चौके लगाए, और इस तरह से बटलर और बेयरस्टो टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे।

टीम इंडिया की गेंदबाजी

टीम इंडिया के गेंदबाजों की बात करें तो युजवेंन्द्र चहल और वाशिंगटन सुंदर को 1-1 विकेट मिला, इसके अलावा कोई भी इंडियन गेंदबाज विकेट हासिल नहीं कर सका।

यहां हुई चूक

इस मुकाबले में एक बार फिर से टीम इंडिया के बल्लेबाज फेल रहे. कप्तान कोहली को छोड़ दें तो कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सके, टॉप ऑर्डर का फेल होना वो भी पॉवर प्ले में, टीम इंडिया की हार की वजह में मुख्य कारणों में से एक बना, जिसके चलते टीम इंडिया एक बड़ा टारगेट सेट नहीं कर सकी, इसके अलावा मैच के दौरान एक छठे गेंदबाज की कमी भी टीम इंडिया को खली। तो वहीं कुछ कैच भी टीम इंडिया के फील्डर्स ने अहम समय पर मिस किए हैं जिसके चलते भारतीय टीम के हाथ से मैच भी मिस हो गया।

सीरीज में इंग्लैंड आगे

5 मैच की टी-20 सीरीज में इंग्लैंड 3-1 से आगे है, सीरीज के पहले टी-20 मैच में इंग्लैंड ने बाजी तो वहीं सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने पलटवार किया और जीत हासिल की, और फिर सीरीज के तीसरे टी-20 मैच में एक बार फिर से इंग्लैंड ने जोर लगाया, और जीत हासिल की।

इसे भी पढ़ें- रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: बिना मास्क अब नहीं देख सकेंगे मैच, होगी चालानी कार्रवाई