रायपुर। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले सेमीफाइनल मैच में इंडिया लीजेंड्स ने वेस्टइंडीज लीजेंड्स को करारी शिकस्त दी है और फाइनल में पहुंच गई है. रोमांच से भरे इस मैच में इंडिया टीम ने 12 रन से जीत दर्ज की है. यह टी-20 मैच रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया.

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी इंडिया लीजेंड्स ने वेस्टइंडीज लीजेंड्स को 3 विकेट गंवाकर 219 रन का लक्ष्य दिया था. जिसका पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज लीजेंड्स 6 विकेट खोकर 206 ही बना पाई. इस तरह इंडिया टीम 12 रन से मैच जीत गई. टीम इंडिया के क्रिकेटर अपने बल्लेबाजी और बॉलिंग के शानदार प्रदर्शन के दम पर वेस्टइंडीज लेजेंड्स को मात दी है. इंडिया ने अब फाइनल में जगह बना ली है.

इन बल्लेबाजों ने बनाए रन

इंडिया लीजेंड्स की तरफ से सचिन तेंदुलकर ने 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 42 गेंद में 65 रन बनाए. युवराज सिंह ने 20 गेंद में नाबाद 49 रन बनाए. युवराज ने आज भी छक्कों की बरसात की. उन्होंने 6 छक्के और 1 चौका लगाया. इसी तरह यूसुफ पठान 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 20 गेंद में 37 रन बनाकर नाबाद रहे. मोहम्मद कैफ ने 2 चौके और 2 छक्के की मदद 21 गेंद में 27 रन बनाया. विरेंद्र सहवाग 17 गेंद में 35 रन बनाए. सहवाग ने 5 चौका और 1 छक्का लगाया. भारत की ओर से मनप्रीत गोनी, इरफान पठान और प्रज्ञान ओझा को एक-एक विकेट मिला.

इसे भी पढ़ें- ICC की ताजा टी-20 रैंकिंग में कोहली ने लगाई लंबी छलांग, फिर भी लोकेश हैं आगे 

इंडिया ने दिया था 219 रन का लक्ष्य

विंडीज ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था. 219 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे विंडीज के बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की. ड्वेन स्मिथ और नरसिंह डोनाराइन ने अर्धशतक जड़ते हुए 63 और 59 रन बनाए, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें जीत तक नहीं पहुंचने दिया.

दूसरा सेमीफाइनल कल

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज सीरीज का दूसरा सेमीफाइनल कल श्रीलंका और साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच खेला जाएगा. जिसके बाद साफ होगा कि फाइनल में भारत से कौन सी टीम भिड़ेगी.