दुर्ग. कांग्रेस सांसद ताम्रध्वज साहू ने मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने ​हड़ताल पर बैठे शिक्षाकर्मियों की मांगों का समर्थन किया है. साहू ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उल्लेख किया है कि

”प्रदेश के एक लाख अस्सी हजार शिक्षक पंचायत संवर्ग नौ सूत्रीय मांगों को लेकर 20 नवम्बर 146 विकासखण्ड मुख्यालयों में अनिशिचतकालीन धरना प्रदर्शन कर रहे है. उनकी प्रमुख मांग समान कार्य—समान वेतन के आधार पर शिक्षक संवर्ग को शिक्षा विभाग/आ.जा.क.वि मे संविलियन/ शासकीयकरण करते हुए, क्रमोन्नती/समयमान वेतनमान के साथ सातवॉ वेतनमान का लाभ 01.01.2017 से दिया जाये’ इनकी मांगो का समर्थन करता हूॅ”

गौरतलब है कि अपनी विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षाकर्मी 20 नवम्बर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये है. जिनकी मांगो का समर्थन कांग्रेस ने भी किया है. सरकार द्वारा इन शिक्षाकर्मियों को वापस काम पर लौटने के लिए लगातार दवाब बनाया जा रहा है. लेकिन उसके बाद भी वे काम पर लौटने को तैयार नहीं है. हड़ताल पर बैठे शिक्षाकर्मियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक वे काम पर वापस नहीं लौटेंगे. वही इन शिक्षाकर्मियों के हड़ताल पर चले जाने से प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था लड़खड़ा गई है. जिसके बाद सरकार ने इस हड़ताल को समाप्त करने के लिए सख्त कदम उठाया है.