स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैच की टी-20 सीरीज का चौथा और अहम मुकाबला खेला गया. टीम इंडिया ने इस मैच में धमाकेदार अंदाज में 8 रन से जीत दर्ज की. इस जीत में खास बात ये रही कि पहली बार इस सीरीज में किसी टीम ने मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मैच पर अपना कब्जा जमाया. टीम इंडिया ने 186 रन का टारगेट सेट किया था. जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 8 विकेट खोकर 177 रन ही बना सकी. भारतीय टीम ने 8 रन से मैच अपने नाम कर लिया.

इसे भी पढ़ें- बौद्ध भिक्षु के बाद ‘मलिंगा’ अवतार में दिखे धोनी, फैंस ने पूछा आखिर ये तस्वीर क्यों ?

टीम इंडिया की बल्लेबाजी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 185 रन बनाए. टीम इंडिया के बल्लेबाजों में रोहित शर्मा ने जहां 12 रन बनाए. लोकेश राहुल ने 14 रन बनाए, सूर्यकुमार यादव ने 31 गेंद में 57 रन की शानदार पारी खेली पारी में 6 चौका और 3 सिक्सर लगाया. इसके अलावा विराट कोहली ने 5 गेंद में 1 रन बनाए. रिषभ पंत ने 23 गेंद में 30 रन की पारी खेली. पारी में 5 चौका और 1 सिक्सर लगाया. श्रेयस अय्यर ने 18 गेंद में 37 रन की पारी खेली. 8 गेंद में 11 रन हार्दिक पंड्या ने बनाए. शार्दुल ठाकुर ने 4 गेंद में नाबाद 10 रन की पारी खेली.

इंग्लैंड की गेंदबाजी

इंग्लैंड के गेंदबाजों में ज्योफ्रा आर्चर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट निकाले, आदिल राशिद, मार्क वुड, बेन स्टोक्स और सैम कुर्रान ने 1-1 विकेट हासिल किया.

इंग्लैंड की बल्लेबाजी

इंग्लैंड के बल्लेबाजों की बात करें तो 27 गेंद में 40 रन जेसन रॉय ने बनाए. पारी में 6 चौका और एक सिक्सर लगाया, जोश बटलर ने 9 रन बनाए. डेविन मलान  ने 14 रन बनाए. जॉनी बेयरस्टो ने 25 रन की पारी खेली. बेन स्टोक्स ने 23 गेंद में 46 रन की पारी खेली. कप्तान मॉर्नग ने 4 रन बनाए.

भारतीय टीम की गेंदबाजी

टीम इंडिया के गेंदबाजों की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 30 रन खर्च करते हुए 1 विकेट हासिल किए, हार्दिक पंड्या ने सबसे सटीक गेंदबाजी की और 4 ओवर में महज 16 रन खर्च किए, और 2 विकेट निकाले. राहुल चाहर ने 4 ओवर में 35 रन खर्च किए, लेकिन दो विकेट हासिल किए हैं. वाशिंगटन सुंदर थोड़ी महंगे साबित हुए 4 ओवर में 52 रन लुटाए. शर्दुल ठाकुर ने 4 ओवर में 42 रन 3 विकेट हासिल किए.

सीरीज 2-2 से बराबरी पर

टीम इंडिया की इस जीत के साथ ही 5 मैच की टी-20 सीरीज अब 2-2 से बराबरी पर आ गई है. अब सीरीज का पांचवां टी-20 मैच खास हो गया है, जो भी टीम सीरीज का आखिरी मैच जीतेगी वो सीरीज भी अपने नाम कर लेगी.

इसे भी पढ़ें- इन 5 क्रिकेटर्स ने स्पोर्ट्स एंकर से की है शादी, प्यार का चढ़ा परवान, फिर लिए सात फेरे