रायपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के सबसे 115 जिलों के विकास के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त करने की योजना के तहत प्रभारी अधिकारी नियुक्त कर दिए गए. इस लिस्ट में छत्तीसगढ़ के 10 जिले शामिल हैं जिनमें से 7 बस्तर से हैं. तीन जिलों में राजनांदगांव, कोरबा और महासमुंद शामिल है.

महासमुंद के लिए छत्तीसगढ़ की निधि छिब्बर, बिहार कैडर के आईएएस सुनील भरतवाल,राजनांदगांव के लिए इंडियन फॉरेन सर्विस के अमित सहाय, बस्तर के लिए डेपोटेशन पर केंद्र के आईबी मिनिस्ट्री में तैनात अधिकारी मनोज पिंगुआ, सुकमा के लिए अमित अग्रवाल, कांकेर के लिए अमित मलिक, दंतेवाड़ा के लिए हिमाचल प्रदेश के आईएएस भारत हरबंसललाल खेड़ा, कोंडागांव के लिए पंजाब के आईएएस दिलीप कुमार  और नारायणपुर के लिए बिहार के आईएएस संदीप पौराणिक को प्रभारी अधिकारी बनाया गया है.

प्रधानमंत्री ने देश के पिछले इलाकों की ज़रूरत के लिहाज़ से विकास के लिए प्रभारी नियुक्त करने की योजना बनाई है जिसके तहत उन जिलों की जरुरत के हिसाब से विकास किया जाएगा. ये जिले विकास के अलग-अलग पैमानों के आधार पर तय किये गए हैं. जिनमें गरीबों की संख्या, उनकी आय और स्वास्थ्य सुविधाओं को आधार बनाया गया है.