दिलशाद अहमद, सूरजपुर। एसईसीएल भटगांव क्षेत्र के खुली खदान महान वन खदान में कोयला के हेराफेरी के मामले में मिली शिकायत के बाद सीबीआई और विजिलेंस की संयुक्त टीम ने दबिश दी है.

बता दें एसईसीएल भटगांव क्षेत्र के खुली खदान महान वन ओपन कास्ट माइंस में कोयला की हेराफेरी की शिकायत हुई थी. इसके बाद सीबीआई और विजलेंस की संयुक्त टीम ने महान वन ओसीएम पहुंच कर माइंस के अंदर रखे कोयले के स्टॉक की जांच में जुटी है. छापेमारी करने आई टीम के सदस्यों ने मामले को लेकर मीडिया से जानकारी साझा करने से मना कर दिया. वहीं दूसरी ओर एसईसीएल के खदान अधिकारियों ने भी इस संबंध में किसी तरह की जानकारी नहीं दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : ‘Time to Bury The Past And Move Forward’, Says Chief General Bajwa on Indo-Pakistan ties 

कोयला तस्करी की शिकायत आम

बता दें कि भटगांव थाना महान वन खुली खदान से कोयला तस्करी की शिकायत आम है. कोल माफिया ने भटगांव थाना क्षेत्र के शिवारीपारा को मीनी माइन्स बना दिया है. जगह- जगह कोयले का ढेर आसानी से देखा जा सकता है. इसे रोक लगाने के में  पुलिस पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है, वहीं दूसरी ओर खनिज अमला भी कार्रवाई करने में रुचि नहीं दिखा रहा है. लगातार मिल रही शिकायतों के बाद ही सीबीआई और विजिलेंस की टीम ने खदान में दबिश दी है.

इसे भी पढ़ें : भूमाफिया का कारनामा : जिंदा व्यक्ति को मृत बता फर्जी वसीयत से बेची जमीन