सुप्रिया पांडेय, रायपुर। छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स चुनाव में सीटों व मतदान के प्रतिशत के अंतर से समीकरण में बदलाव हुआ है. चुनाव में जिस तरह से परिणाम आ रहा है, उससे जय व्यापार पैनल में खुशी का मौहाल है, समर्थक पंडाल में खुशियां मना रहे हैं. वहीं व्यापारी एकता पैनल के लोग अपने घरों को लौट गए हैं.

चेंबर चुनाव में महत्वपूर्ण रायपुर के मतों की गिनती जारी है. अब तक हुई मतगणना में प्रदेश के 6 जिलों में दोनों पदों पर एकता पैनल के प्रत्याशी जीते हैं, वहीं तीनों जिलों में दोनों पदों पर जय व्यापार पैनल के प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है. चार जिलों में दोनों पैनल ने एक-एक सीट पर जीत दर्ज की है. कम सीट के बावजूद जय व्यापार को अधिक वोट मिले हैं.

इसे भी पढ़ें : भूमाफिया का कारनामा : जिंदा व्यक्ति को मृत बता फर्जी वसीयत से बेची जमीन 

12 हजार से ज्यादा पड़े मत

वोटों की संख्या चेंबर अध्यक्ष की जीत तय करेगी. बेमेतरा, सरगुजा के प्रत्याशियों ने आपसी सहमति से चुनाव नहीं लड़ा है. कवर्धा में भी दोनों पैनलों से प्रत्याशी चुनावी रण में नहीं उतरे. धमतरी, बालोद और कांकेर में निर्विरोध चुनाव हुआ है. प्रदेश के कुल 16,215 व्यापारी सदस्यों में से 12,735 ने वोट दिए गए हैं.

इसे भी पढ़ें : ‘Time to Bury The Past And Move Forward’, Says Chief General Bajwa on Indo-Pakistan ties 

देर रात तक आएंगे परिणाम

देवेंद्र नगर स्थित गुजराती स्कूल में चल रही मतगणना में पूरे परिणाम की देर रात तक आने की संभावना है. व्यापारी एकता पैनल और जय व्यापार पैनल के बीच सीधा मुकाबला है. मतगणना के दौरान सबसे पहले मंत्री और उपाध्यक्ष के पदों के वोटों की गिनती होगी. इसके बाद अध्यक्ष, महामंत्री और कोषाध्यक्ष के वोटों की गिनती होगी.