नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने अपनी नई जर्सी लांच की है. यह जर्सी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीज़न के लिए है. महेंद्र सिंह धोनी ने अपने टीम की नई जर्सी को लांच किया है. फ्रेंचाइजी ने इसका वीडियो भी सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है.

जारी किए गए वीडियो में दिख रहे जर्सी की बात करें, तो सीएसके (चेन्नई सुपर किंग्स) की नई जर्सी में पीले रंग के साथ ही भारतीय सशस्त्र सेना के सम्मानस्वरूप उसका कैमोफ्लेज भी जोड़ा गया है.

इसे भी पढ़ें- भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज, टीम इंडिया के ये दो धुरंधर चोटिल, मैच खेलने को लेकर आई ये बड़ी खबर

जर्सी में 3 स्टार जीत का प्रतीक

जर्सी के ऊपर तीन स्टार भी लगाया गया हैं. यह तीन स्टार  2010, 2011 और 2018 में मिली खिताबी जीत का प्रतीक है. बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के पहले सीजन के बाद अब 14वें सीजन में अपनी जर्सी में बदलाव किया है.

जर्सी में भारतीय सेना का सम्मान

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ के एस विश्वनाथ ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि यह काफी समय से हम सोच रहे थे कि सशस्त्र सेना की अहम और निस्वार्थ सेवा के प्रति जागरुकता कैसे जगाई जाए. यह ‘कैमॉफ्लॉज’ उसी सेवा के प्रति हमारा सम्मान है. वे हमारे असली हीरो हैं.

इसे भी पढ़ें- बौद्ध भिक्षु के बाद ‘मलिंगा’ अवतार में दिखे धोनी, फैंस ने पूछा आखिर ये तस्वीर क्यों ?

CSK तीन बार जीत चुकी है IPL का किताब

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स 3 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है. हालांकि आईपीएल 2020 में चेन्नई का प्रदर्शन काफी खराब रहा था. आईपीएल के इतिहास में पहली बार चेन्नई प्ले ऑफ में नहीं पहुंच सकी थी.

9 अप्रैल से होगा IPL का आगाज

बता दें कि आईपीएल के 14वें सीज़न का आयोजन 9 अप्रैल से 30 मई के बीच देश के 6 शहरों में होगा. आईपीएल 2021 का पहला मैच 9 अप्रैल को चेन्नई में मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच शाम 7.30 बजे खेला जाएगा.

10 अप्रैल को CSK का पहला मैच

आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने पहले मैच का आगाज़ करेगी. दोनों टीमों के बीच यह मैच मुंबई में खेला जाएगा. वहीं आईपीएल के 14वें सीजन का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 30 मई को खेला जाएगा.