प्रतीक चौहान. रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए संचालनालय स्वास्थ्य सेवायें की तरफ से नया आदेश जारी किया गया है. ये आदेश प्रदेश के 5 जिले रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, राजनांदगांव और रायगढ़ के लिए जारी किए गए है.

इस नए आदेश के तहत उक्त निजी अस्पतालों को 50 प्रतिशत बैड कोरोना मरीजों के ट्रीटमेंट के लिए रिजर्व करने होंगे. आदेश में इन अस्पतालों की सूची भी जारी की गई है. वहीं स्वास्थ्य विभाग के नियमों को न मानने वाले अस्पतालों के कोरोना इलाज की अनुमति भी निरस्त की गई है और उन्हें उक्त सूची में शामिल नहीं किया गया है. छत्तीसगढ़ में कोरोना, ये खबर आपके काम की है.

देखे सूची

यहां क्लिक करें और देखे दो नए आर्डर

Treatment of covid patients in private hospitals(1)50 percent bed reservation for covid patients in private hospital

दो जिले में ही करीब 1200 मरीज

छत्तीसगढ़ में दो दिन पहले दुर्ग में सबसे अधिक 691 कोरोना मरीज मिले है. इसके बाद रायपुर में 507, राजनांदगांव में 98, बिलासपुर में 117, बेमेतरा में 70, कोरबा में 40, धमतरी में 42, जशपुर-सूरजपुर में 36-36 कोरोना मरीज सामने आए है.

रायपुर में 10 और दुर्ग में 9 मौत

रायपुर जिले में अकेले आज 10 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. वहीं दुर्ग जिले में 8 और सरगुजा में 2 लोगों मौत हुई है. मौत का यह आकड़ा देख लोग डरने लगे हैं. इस तरह राज्य में स्थिति धीरे-धीरे बेकाबू होती जा रही

10 हजार से अधिक सक्रिय मरीज

स्वास्थ्य विभाग के ताजा बुलेटिन के मुताबिक कोरोना से अब तक 3 लाख 13 हजार 115 लोग ठीक हो चुके है. अभी तक 3 हजार 982 लोगों की मौत हुई है. राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 10 हजार 491 है. प्रदेश में आज 39 हजार 619 लोगों का सैंपल लिया गया है.

ये वीडियो जरूर देखे