पत्थलगांव, जशपुर। पत्थलगांव के शिक्षक स्कूल को मयखाना बनाने पर आमादा हैं. मामला प्राथमिक शाला ढोंढापानी गांव का है, यहां के प्रधानपाठक कुलदीप सिंह एक्का पर आरोप है कि वो शराब के नशे में स्कूल आता है और बच्चों के साथ गालीगलौज करता है.
शराबी प्रधानपाठक के डर से बच्चों ने स्कूल आना कम कर दिया है. लोगों का कहना है कि प्रधानपाठक कुलदीप सिंह खुलेआम शराब पीकर गांव में घूम रहा है. इसका बच्चों पर बहुत बुरा असर पड़ रहा है और बच्चे डरे भी हुए हैं.
इधर शिक्षाकर्मियों की हड़ताल ने भी बच्चों और उनके अभिभावकों की मुसीबत बढ़ा दी है. छात्रों का कहना है कि प्राथमिक शाला ढोंढागांव में बच्चों को पढ़ाने के लिए एक शिक्षाकर्मी देवर कुमार और प्रधानपाठक कुलदीप एक्का है.

स्कूल में हैं केवल 6 बच्चे

हैरानी की बात तो ये भी है कि इस स्कूल में केवल 6 बच्चे अध्ययनरत हैं. पांचवीं क्लास में 2 बच्चे, तीसरी क्लास में 3 और दूसरी कक्षा में सिर्फ एक बच्चा अध्ययनरत है. शिक्षाकर्मियों की हड़ताल के पहले शिक्षाकर्मी देवर कुमार बच्चों को सुचारू रूप से पढ़ा रहा था, लेकिन हड़ताल के बाद प्रधानपाठक स्कूल में शराब पीकर आ रहे हैं, साथ ही बच्चों को गंदी-गंदी गालियां देने का आरोप भी उन पर लग रहा है.
 इधर प्रधानपाठक ने खुद के ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया है.

बीईओ भी रह गए दंग

इधर शिकायत मिलने पर जब पत्थलगांव के शिक्षा अधिकारी राधेश्याम दिवाकर स्कूल पहुंचे, तो स्कूल में ताला देखकर वे दंग रह गए. वहीं प्रधानपाठक रसोईघर में नशे में धुत्त मिला. फिलहाल प्रधानपाठक पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और कार्रवाई कर रही है.