आशुतोष तिवारी, जगदलपुर। कोबरा बटालियन के अगुवा जवान राकेश्वर सिंह की रिहाई के लिए लोग नक्सलियों से अपील कर रहे हैं. जवान की मासूम बच्ची ने भी अपने पिता की रिहाई के लिए अपील की है. वहीं बस्तर में युवा भी अगुवा जवान को रिहा करने की मांग को लेकर एकजुट हो रहे हैं. जगदलपुर शहर के बस्तरिया बैक बेंचर्स संस्था के युवाओं ने मंगलवार शाम जवान को रिहा करने हस्ताक्षर अभियान चलाया. इस अभियान में एक हजार से अधिक शहर के लोगों ने हस्ताक्षर कर नक्सलियों से जवान को बिना नुकसान पहुंचाए उसे निशर्त रिहा करने की मांग की है.

बस्तर बैक बेंचर्स के सदस्य सन्नी शेख, विक्की गुप्ता और परमेश्वर का कहना है कि जवान के सही सलामत घर लौटने की दुआ पूरा देश कर रहा है. इससे बस्तर की जनता भी अछूते नहीं हैं. युवाओं का कहना है कि हस्ताक्षर अभियान चलाकर केवल नक्सलियों तक उनकी यह अपील पहुंचाने की कोशिश की जा रही हैं ताकि नक्सलियों का मन परिवर्तन हो और बस्तर की जनता के हित के लिए काम करने का दावा करने वाले नक्सली जवान को निशर्त रिहा करें, ताकि जवान अपने परिवार से मिल सके.

इसे भी पढ़े- BIG BREAKING: छग में कोरोना की दूसरी लहर ने मचाई तबाही, करीब 10 हजार नए केस, मौत के आंकड़े चौंकाने वाले

युवाओं ने कहा कि उनका यह हस्ताक्षर अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक नक्सली जवान को रिहा नहीं करते तब तक वे ज्यादा से ज्यादा हस्ताक्षर अभियान चलाकर स्थानीय मीडिया के माध्यम से नक्सलियों तक यह अपील पहुंचाते रहेंगे.

बता दें कि बीते शनिवार को हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने कोबरा बटालियन के जवान राकेश्वर सिंह को अगुवा कर लिया है. नक्सलियों ने प्रेस नोट जारी कर जवान को अपने साथ सुरक्षित रखने की बात कही है, लेकिन नक्सलियों द्वारा जवान को किसी तरह की नुकसान पहुंचाने के भय से लगातार जवान के परिवार भी नक्सलियों से जवान को छोड़ने के लिए मार्मिक अपील कर रहे हैं.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें