श्रावस्ती। कलेक्ट्रेट स्थित हॉल में मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण चल रहा है. प्रशिक्षण के तीसरे दिन बुधवार को 83 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए, जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है.

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन के बाद प्रत्याशियों को उनका चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया गया है. चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पीठासीन अधिकारियों का कलेक्ट्रेट के तथागत हॉल में प्रशिक्षण कराया जा रहा है. बुधवार को प्रशिक्षण के तीसरे दिन 83 कार्मिक अनुपस्थित पाए गए. अनुपस्थित कर्मियों के खिलाफ सीडीओ ईशान प्रताप सिंह ने एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया.

इस आदेश के बाद संबंधित विभाग के विभागाध्यक्षों की ओर से कर्मियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के लिए भिनगा कोतवाली को पत्र लिखा गया. इस संबंध में और अधिक जानकारी देते हुए सीडीओ ने बताया कि प्रशिक्षण के लिए पहले ही कर्मियों को नोटिस भेजी जा चुकी है. इसके बावजूद कार्मिक प्रशिक्षण प्राप्त करने नहीं आए, जिसे गंभीरता से लिया गया. अनुपस्थित सभी कार्मिकों के विरुद्ध एफआईआर के लिए संबंधित विभागाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है. विभागाध्यक्षों की ओर से सभी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के लिए कोतवाली भिनगा को पत्र लिखा गया है.