जालौन। डकोर कोतवाली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को देखते हुए पुलिस ने अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने मौके से एक आरोपी को पकड़ा है. जिसके पास से एक कई बने हुए तमंचा और अर्ध निर्मित हथियार मिले हैं. इन हथियारों का प्रयोग त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में किया जाना था. पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है.

मामले का खुलासा करते हुए उरई सीओ संतोष कुमार ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इसी के मद्देनजर डकोर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार को सूचना मिली कि जैसारी खुर्द में अवैध तरीके से असलहों को बनाने का काम चल रहा है. इन असलाहों का प्रयोग त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में किया जाना है. इस सूचना पर डकोर कोतवाली प्रभारी ने अपनी टीम के साथ मिलकर जैसारी खुर्द में छापेमारी की. जहां पर नंदकिशोर पिता मुकंद अपने घर पर अवैध असलहा बनाने का काम कर रहा था.

पुलिस ने जब इस के घर की तलाशी ली तो उसके घर में चार निर्मित तमंचा, तीन अर्द्ध निर्मित तमंचा और असलहा बनाने के उपकरण के साथ-साथ 12 जिंदा कारतूस तीन खोखे बरामद हुए. यह आरोपी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में इनकी सप्लाई करने के लिए असलहा बनाने का काम कर रहा था. पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया. साथ ही उसके आपराधिक रिकॉर्ड को भी खंगाला जा रहा है. इस बारे में सीओ संतोष कुमार ने बताया कि 2004 नया आरोपी अवैध असला रखने के आरोप में जेल जा चुका था. बीच में इसने काम बंद कर दिया था, लेकिन चुनाव आते ही इतने अवैध असलहा बनाने का कारोबार फिर से शुरू कर दिया था.