नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव सर पर हैं और चुनावी माहौल में यहां की सियासत रोज नए-नए रंग दिखा रही है. पहले तो यहां जमकर जातिगत कार्ड खेला गया और अब ये खेल जनेऊ तक पहुंच गया है.

दरअसल कल कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमनाथ मंदिर में दर्शन करने के लिए गए थे, जहां एंट्री रजिस्टर में राहुल गांधी का नाम गैर-हिंदू के रूप में दर्ज हुआ. इस पर भाजपा ने निशाना साधा. अब कांग्रेस की सफाई इस मामले पर आ गई है. कांग्रेस ने कुछ तस्वीरें जारी की हैं और कहा है कि राहुल गांधी न सिर्फ हिंदू बल्कि जनेऊधारी हैं.

जहां भाजपा समेत विपक्ष ने भी गुजरात का चुनाव विकास के नाम पर लड़ने का दावा किया था, वहीं अब विकास का मुद्दा गौण हो गया है और खुलकर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति की जा रही है.

गौरतलब है कि सोमनाथ मंदिर में गैर हिंदू दर्शनार्थियों को दर्शन करने से पहले रजिस्टर में अपना नाम दर्ज कराना पड़ता है. अब राहुल गांधी का नाम गैर हिंदू के रूप में दर्ज होने पर इस पर सियासी घमासान मच गया और भाजपा ने राहुल के धर्म पर सवाल खड़े कर दिए. इसके बाद कांग्रेस को राहुल के धर्म पर सफाई पेश करनी पड़ी. कांग्रेस ने राजीव गांधी और सोनिया गांधी के साथ राहुल के बचपन की एक तस्वीर जारी की है. साथ ही दूसरी तस्वीर में राहुल बहन प्रियंका के साथ दिख रहे हैं. दोनों ही फोटो में उनका जनेऊ दिख रहा है.

वहीं कांग्रेस ने ये भी कहा है कि राहुल ने एंट्री रजिस्टर पर खुद अपना नाम नहीं लिखा है, बल्कि उन्होंने विजिटर्स बुक में अपना नाम लिखा है.