राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की सुनामी आ गई है. प्रदेश में 4 हजार से ज्यादा अर्थियां उठ चुकी हैं. राज्य में हालात इतने बद से बदतर होते जा रहे हैं कि अस्पतालों में बेड खाली नहीं है. ऐसे में राजनांदगांव में पत्रकारों ने नेक पहल की है. प्रेस क्लब को कोविड केयर सेंटर  में तब्दील करा दिया है. इससे कोरोना मरीजों की जान बच सकेगी.

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन का उल्लंघन: श्री लक्ष्मी मेडिकल स्टोर की आड़ में बिक रहा था खाने-पीने का सामान, किया गया सील

राजनांदगांव जिले में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के बीच अस्पतालों में जगह नहीं है. कोरोना मरीजों को होने वाली परेशानी की वजह से समाज सेवी संस्था कोविड केयर सेंटर की स्थापना कर रहे हैं. इसी बीच राजनांदगांव में पत्रकारों ने प्रेस क्लब भवन को कोविड केयर सेंटर में बदलने का फैसला लिया. कोरोना संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर में निशुल्क इलाज की सुविधा मिल रही है.

इसे भी पढ़ें: किराना दुकानों में चोरी करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार, लाखों का सामान भी जब्त

कोविड-19 अस्पताल फुल

राजनांदगांव जिले भर में प्रतिदिन लगभग 1000 से अधिक कोरोना मरीजों की पहचान हो रही है. प्रतिदिन लगभग 10  कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हो रही है. आलम यह है कि राजनांदगांव के सभी कोविड-19 अस्पताल फुल हो चुके हैं. कोरोना संक्रमितों को रखने अस्पतालों में जगह नहीं है. ऐसे में पत्रकारों ने यह फैसला लिया है.

प्रेस क्लब भवन को कोविड-19 केयर सेंटर बनाया

पत्रकारों का मानना है कि बिना लक्षण वाले मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटर की आवश्यकता दिखाई दे रही थी, जिसे देखते हुए राजनंदगांव प्रेस क्लब ने प्रेस क्लब भवन को कोविड-19 केयर सेंटर बनाया गया है. जहां बिना लक्षण वाले कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार किया जा रहा है.

पत्रकारों की ये पहल वाकई काबिल-ए-तारीफ

राजनांदगांव प्रेस क्लब में कोरोना संक्रमित मरीजों को निशुल्क भोजन की भी दिया जा रहा है. राजनंदगांव प्रेस क्लब में 30 बिस्तरों की व्यवस्था की गई है. जहां जिलेभर के विभिन्न क्षेत्रों के कोरोना संक्रमित मरीजों को रखा जा रहा है. मरीजों को अब फ्री में इलाज होगा. ऐसे में पत्रकारों की ये पहल वाकई काबिल-ए-तारीफ है.

read more- Coronavirus Effect: Maharashtra Migrant Workers Heads home Amid Fears of Another Lockdown

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें