आशुतोष तिवारी, जगदलपुर। कोरोना की भयावह तबाही जारी है. ऐसे में कई जिलों में लॉकडाउन लगा दिया गया है. इस बीच गांजे की तस्करी जोरों शोरो से जारी है. गांजा तस्कर पुलिस की आखों में धूल झोंककर वारदात को अंजाम दे रहे हैं. पुलिस और जवान भी तस्करी पर लगाम कस रहे हैं. हाल ही में जगदलपुर में दो जांबाज जवानों ने गांजे की तस्करी करते दो तस्करों को जान पर खेल धर दबोचा है.

इसे भी पढ़ें: कोरोना पर सियासत: रमन ने कहा- प्रदेश में न अस्पताल न ऑक्सीजन, इस पर CM बघेल बोले-ताली-थाली बजाने वाले अब गाल बजा रहे

दरअसल, जिले में कोरोना के कारण धारा 144 के तहत लॉकडाउन लागू है. इस दौरान कोतवाली थाना के एसबीआई चौक पर आज बस्तर पुलिस के बहादुर जवानों ने दो गांजा तस्करों को अपनी जान पर खेलकर पकड़ने में कामयाबी पाई है. पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 21 किलो गांजा बरामद कर लिया है.

इसे भी पढ़ें: EXCLUSIVE : बीजेपी नेता ने वीडियो वायरल कर कहा- असम के बोडो पीपुल्स फ़्रंट के प्रत्याशियों को रेस्ट हाउस में ठहराया गया

जवानों को टक्कर मारकर भागने की कोशिश

सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन ने सिर्फ मेडिकल सेवा और अतिआवश्यक कामों के लिए ही लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति दी है. लॉकडाउन में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बस्तर पुलिस शहर के अलग-अलग जगहों पर फिक्स प्वॉइंट बनाकर वहां से गुजरने वाले वाहनों की तलाशी के साथ लोगों से पूछताछ कर रही है. इसी कड़ी में SBI चौक पर तैनात जवानों ने एक बाइक पर सवार दो लोगों को रोकने की कोशिश की, लेकिन शातिर बाइक सवार ने जवानों को टक्कर मारकर भागने की कोशिश की.

इसे भी पढ़ें: इंसान के साथ इंसानियत भी मर गई: लाश चिता पर छोड़ गायब हो गया प्रशासनिक अमला, इंतजार में बैठे रहे परिजन

21 किलो गांजा बरामद

CSP ने बताया कि वाहन की रफ्तार तेज होने की वजह से एक जवान सड़क पर गिर गया. इसी बीच बाइक विपरीत दिशा से आ रही एक दूसरी बाइक से टकरा गई, जिसके वजह से बाइक में सवार दोनों व्यक्ति गिर पड़े. मौके पर मौजूद अन्य जवानों ने तत्काल ही बाइक सवारों को धर दबोचा. पकड़ने के बाद पुलिस ने उनकी तलाशी ली. तलाशी में पुलिस ने दोनों व्यक्तियों के पास रखे एक बैग से 21 किलो गांजा बरामद किया.

ये पुलिसकर्मी रहे मौजूद

उन्होंने बताया कि जब्त गांजे की कीमत 1 लाख 5 हजार रुपये आंकी गई है, जिसके बाद पुलिस ने तुरंत ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. कड़ी पूछताछ में दोनों आरोपियों ने गांजा तस्करी की बात कबूल कर ली है. पुलिस ने एनडीपीएस की धारा के तहत अपराध पंजीबद्व कर लिया है. आरोपियों को पकड़ने में प्रधान आरक्षक अभिलाषधर दीवान, आरक्षक जगबंधु निषाद, जितेंद्र गौर, राकेश सिंह, लक्ष्मण मौर्य, सहायक आरक्षक झुमुक सोनवानी, सुमन कश्यप और महिला सैनिक छबेश्वरी बघेल ने बहुत ही अहम भूमिका निभाई है.

read more- Coronavirus Effect: Maharashtra Migrant Workers Heads home Amid Fears of Another Lockdown

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें