ये कोई फिल्म का स्टंट नहीं और न यहां कोई शूटिंग हो रही है. लेकिन ये जो वीडियो आप देखेंगे वो देखने के बाद आपकी आंखें फटी की फटी रह जाएंगी. क्योंकि “जाको राखे साइयां मार सके न कोई”.

दरअसल, हाल ही में वांगनी स्टेशन पर एक दिल दहलाने वाली घटना हुई, जिसे देखकर किसी की भी रूह कांप उठेगी. वांगनी स्टेशन पर हुए इस हादसे की वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक छोटा बच्चा प्लेटफॉर्म पर चलते-चलते अचानक से रेल की पटरी पर गिर जाता है और सामने से तेज़ रफ्तार में ट्रेन आ रही है. ये मंज़र किसी का भी दिल दहला सकता है. लेकिन उसी वक्त रेल विभाग के पॉइंट्समैन मयूर शेलके ने एक फरिश्ते की तरह आकर अपनी जान पर खेलकर बच्चे की जान को बचा लिया. ये वीडियो सामने आने के बाद इस रेल कर्मचारी की जमकर तारिफ हो रही है.

वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कितनी तेज़ रफ्तार में सामने की ओर से ट्रेन आ रही है, लेकिन अपनी जान की परवाह किए बगैर बड़ी ही बहादुरी से रेल विभाग के पॉइंट्समैन मयूर शेलके सामने से आ रही ट्रेन के सामने पटरी पर भागते हुए आते हैं और बच्चे को बचा लेते हैं. यह वीडियो देखने के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि रेल विभाग के पॉइंट्समैन मयूर शेलके ने दुनिया के सामने इंसानियत और बहादुरी की खूबसूरत मिसाल पेश की है.

मयूर का कहना है कि उन्हें खुशी है कि उनके प्रयास से एक बच्चे की जिंदगी बच सकी. मयूर ने बताया,’मैं घटना वाली जगह से कुछ दूरी पर काम कर रहा था. अचानक एक महिला के चीखने की आवाज सुनाई दी. इसके बाद मैं अपना सामान वहीं फेंक पटरियों पर दौड़ा. मुझे सामने से ट्रेन आती हुई नजर आ रही थी, लेकिन पूरी उम्मीद थी की मैं बच्चे को बचा लूंगा. कुछ सेकंड की देरी से उसकी जान भी जा सकती थी.