रायपुर। शिक्षाकर्मियों ने धरनास्थल बदल दिया है. रावणभाठा के बदले अब शिक्षाकर्मी साइंस कॉलेज के पास धरना दे रहे हैं. इधर पुलिस-प्रशासन भी शिक्षाकर्मियों के धरना-प्रदर्शन पर सख्त नजर आ रहा है. शिक्षाकर्मियों को रोकने के लिए प्रशासन ने पूरा जोर लगा दिया है.

आज राजधानी के महादेव घाट से भी पुलिस ने 60-70 शिक्षाकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं ईदगाहभाटा और रावणभाटा मैदान में भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. बैरीकेड्स के साथ ही सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल मौजूद है. सुबह से ही पेट्रोलिंग में भी पुलिस जुटी हुई है. आने-जाने वाले लोगों से कड़ी पूछताछ की जा रही है.

गौरतलब है कि शिक्षाकर्मियों की हड़ताल 20 नवंबर से जारी है. वहीं 1 दिसंबर से प्रदेशभर के शिक्षाकर्मी राजधानी पहुंचे हुए हैं और यहां धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. एक तरफ तो शिक्षाकर्मी संविलयन की मांग पर अड़े हुए हैं. वहीं सरकार भी संविलियन नहीं करने पर अड़ी हुई है. इधर इन सबके बीच छात्र-छात्राओं की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है.

अब तक पुलिस कई शिक्षाकर्मियों और उनके नेताओं को गिरफ्तार भी कर चुकी है. हालांकि अभी भी मसले का कोई हल निकलता नजर नहीं आ रहा है.

ये भी पढ़ें

EXCLUSIVE: शिक्षाकर्मी नेता संजय शर्मा का वीडियो देखिए, सुनिए मंत्री चंद्राकर से बैठक पर क्या कहा ?