कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में पदस्थ उपनिरीक्षक किशोर तिवारी को आज सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. किशोरी तिवारी ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया था. घटना की शिकायत के बाद पुलिस ने एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन आरोपी सब इंस्पेक्टर फरार चल रहा है. अभी तक वो पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है.

बस्तर आईजी पी. सुंदरराज के निर्देश पर डीआईजी विनोद खन्ना ने बर्खास्तगी की कार्रवाई की है. इससे पहले उप निरीक्षक किशोर तिवारी को शिकायत मिलने के बाद तत्काल निलंबित कर दिया गया था. इस मामले में भानुप्रतापपुर थाने में धारा 376(डी) 506 भादवि., 3(2) (v) ST/SC ACT, 4,6 पास्को एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया है.

इसे भी पढ़ें- अच्छी खबर: विस्तारा एयरलाइन ने किया बड़ा ऐलान, डॉक्टरों और नर्सों को फ्री में कराएगी सफर 

दरअसल पूरा मामला 29 मार्च का है. जब भानुप्रतापपुर में 17 वर्षीय नाबालिग लड़की से कांकेर थाने में पदस्थ उपनिरीक्षक किशोर तिवारी समेत तीन लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था. इसमें उनका सहयोग एक महिला ने भी दिया. इस मामले में पुलिस ने आरोपी विकास हिरदानी, मनोज सिंह ठाकुर और एक महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: TI के बाद ASI की कोरोना से मौत, IG ने दी श्रद्धांजलि, कहा- हम आपको नहीं बचा पाए

वारदात की शिकायत के बाद से सब इंस्पेक्टर किशोर तिवारी फरार चल रहा है. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस हरसंभव प्रयास कर रही है. गिरफ्तार होते ही नियमानुसार (सेवा से बर्खास्त) की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack