मुंबई।  महाराष्ट्र में मिनी लॉकडाउन की समयसीमा बढ़ाई जा सकती है. प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ने यह सुझाव दिया है कि इसकी मियाद को 15 दिन और बढ़ाना चाहिए. माना जा रहा है कि बुधवार को होने वाली कैबिनेट मीटिंग में इस पर फैसला लिया जा सकता है.
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले लॉकडाउन लगने के बाद भी बेतहाशा बढ़ रहे हैं. मंगलवार को प्रदेश में कोरोना के 66 हजार नए मामले सामने आए.

इसे भी पढ़ें: कोरोना संकट: PM मोदी ने फिर की हाई लेवल मीटिंग, हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर मामले में दिए ये अहम निर्देश…

मिनी लॉकडाउन की मियाद बढ़ाई जा सकती है. मंगलवार को उद्धव ठाकरे सरकार के कैबिनेट मंत्री विजय वडेट्टीवार ने इसके संकेत भी दिए हैं. उन्होंने प्रदेश सरकार को मिनी लॉकडाउन 15 दिन और बढ़ाने का सुझाव दिया है.

इसे भी पढ़ें: रक्षामंत्री राजनाथ ने राज्यपाल उइके से की चर्चा: कोरोना संकट से निपटने सेना के भूतपूर्व चिकित्सकों और सैनिकों की सेवा लिए जाने का दिया सुझाव

विजय वडेट्टीवार के मुताबिक, प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ऐसे में महाराष्ट्र में लॉकडाउन को 15 दिन और बढ़ाकर 15 मई तक कर देना चाहिए. बुधवार को दोपहर साढ़े 12 बजे कर महाराष्ट्र कैबिनेट की मीटिंग होने वाली है. माना जा रहा है कि यह फैसला इस मीटिंग में लिया जा सकता है और महाराष्ट्र में लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध आगामी 15 मई तक बढ़ाए जा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: विशेष: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की चुनौती, भूपेश सरकार ने भी बनाई व्यापक रणनीति

बता दें कि प्रदेश में मिनी लॉकडाउन लगाने के बाद भी कोरोना के मामलों में कमी न के बराबर आई है. हर दिन प्रदेश में 50 हजार के आसपास नए मरीज मिल रहे हैं. बीते 26 दिनों में महाराष्ट्र में कोरोना के 15 लाख से ज्यादा मरीज सामने आए हैं. माना जा रहा है कि इस महीने के आखिर तक यह आंकड़ा 20 लाख तक पहुंच जाएगा. प्रदेश में बेतहाशा बढ़ते मामलों को देखते हुए ही राज्य प्रशासन ने बीते 22 अप्रैल को लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध लगा दिए थे.

मुंबई में कम हो रहे मामले?

इस बीच प्रदेश की राजधानी मुंबई में कोरोना के मामले घटने लगे हैं. 14 अप्रैल को जहां औसतन 9 हजार नए मामले सामने आ रहे थे, नहीं अब हर दिन औसतन 4-5 हजार नए मरीज सामने आ रहे हैं. मंगलवार को भी मुंबई में कोरोना के 3 हजार 999 नए मामले सामने आए। हालांकि, बताया यह भी जा रहा है कि टेस्टिंग कम होने से राजधानी में नए मरीजों की संख्या कम हो रही है.

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री करुणा शुक्ला पंचतत्व में विलीन: पति ने PPE किट पहनकर दी मुखाग्नि

महाराष्ट्र में कोरोना अपडेट
मंगलवार को महाराष्ट्र में एक दिन में 66 हजार 358 नए केस मिले. वहीं एक दिन में 895 मौतें हुईं. मुम्बई में भी एक दिन में 3 हजार 999 मामले सामने आए और 59 लोगों की मौत हुई. पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 895 मरीजो की मौत हुई है. इसके साथ ही अब तक कुल मौतों का आंकड़ा 66 हजार 179 हो गया है. प्रदेश में ऐक्टिव मरीजों की कुल संख्या 6 लाख 72 हजार 434 है.

  1. Radhe का Trailer, देंखे ये जबरदस्त वीडियो…
  2. Katrina का डीप नेक आउटफिट देख परेशान हुए Salman Khan, देंखे Video

  1. IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की जीत पर लगेगा ब्रेक, या लगाएंगे जीत का ‘चौका’

  2. IPL 2021: पंजाब किंग्स की एक और हार, सनराइजर्स के जीत का खुला खा