दिनेश कुमार द्विवेदी, कोरिया। कोरोना महामारी के दौर में भी मेडिकल दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है. जिससे लोगों को दवाईयों के लिए भटकना न पड़े. दवाईयों के अभाव में किसी की जान न जाए. लेकिन कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ के एक मेडिकल स्टोर संचालक ने आपदा को अवसर बना लिया. दुकानदार ने न केवल दवाओं की कालाबाजारी की, बल्कि नकली सैनिटाइजर भी ग्राहकों को बेचा. शिकायत मिलने के बाद एसडीएम ने छापेमार कार्रवाई कर दुकान को सील कर दिया है.

इसे भी पढ़ें- VIDEO: कोरोना सैंपल लेने पहुंची टीम को पिता ने टंगिया लेकर दौड़ाया, कहा- किडनी निकालते हो तुम लोग 

मनेन्द्रगढ़ के आमाखेरवा इलाके में संचालित मनीष मेडिकल स्टोर्स के संचालक ने आपदा को अवसर में तब्दील कर दिया. ग्राहकों को मनमाने तरीके से सैनिटाइजर समेत अन्य दवाईयों की अधिक रेट में बिक्री कर रहा था. एसडीएम नयनतारा सिंह को कुछ लोगों ने इसकी शिकायत की. शिकायत मिलने के बाद एसडीएम मनीष मेडिकल स्टोर्स में छापा मारने पहुंची.

मंहगे में बेच रहा था नकली सैनिटाइजर

मेडिकल स्टोर में मौजूद एक ग्राहक ने बताया कि उन्होंने जो सैनिटाइजर लिया है. उसे दुकानदार ने 1700 रुपए में बेचा है. जो बिल भी दिया है, वो कच्चा बिल है. जिसमें एमआरपी, बैच नंबर और जीएसटी नंबर ही नहीं लिखा है. इसके साथ ही प्रोडक्शन का नाम भी नहीं लिखा है. वहीं बार कोड भी नहीं दर्शाया गया है. इससे साफ जाहिर होता है कि सैनिटाइजर नकली है.

इसे भी पढ़ें- छोटी उम्र में मौत को लगाया गले: पिता की डांट से नाराज 11 वर्षीय बेटे ने लगाई फांसी, एक दिन पहले 14 वर्षीय बच्ची ने की थी खुदकुशी

दुकान सील, 20 हजार जुर्माना भी

शिकायत सही पाए जाने पर एसडीएम ने मेडिकल दुकान को सील कर औषधि नियंत्रण के तहत कार्रवाई करने ड्रग इंस्पेक्टर को निर्देश दिया है. मेडिकल स्टोर के संचालक पर 20 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है.

इसे भी पढ़ें- एम्स की दूसरी मंजिल से कूदकर रोजगार सहायक ने की खुदकुशी, पत्नी ने भी आत्महत्या का किया प्रयास, स्टॉफ ने बचाया

दुकान के बाहर रेट चस्पा करने के निर्देश

इसके अलावा एसडीएम ने शहर में संचालित सभी मेडिकल स्टोर के संचालकों को निर्देश दिया हैं कि वे अपनी दुकान के बाहर सैनिटाइजर, मास्क, ऑक्सीमीटर का रेट दीवार पर चस्पा करें.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack