कोलकाता। पश्चिम बंगाल में आज आठवें और आखिरी चरण का मतदान शुरू हो गया है. कुल 35 सीटों पर वोटिंग हो रही है. बंगाल डेढ़ महीने के बाद चुनावी शोर थम जाएगा. इस चरण में सख्त कोरोना नियमों के पालन किया जा रहा है.

आठवें चरण के मतदान के तहत लोगों में उत्साह नजर आ रहा है. मुर्शिदाबाद स्थित एक पोलिंग बूथ के बाहर मतदाताओं की लंबी कतार नजर आई.

पीएम मोदी ने की मतदान की अपील

पश्चिम बंगाल में 8वें व अंतिम चरण के मतदान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा वोट डालने की अपील की. साथ ही, कहा कि वे कोरोना नियमों का भी पालन करें.

मिथुन चक्रवर्ती ने की वोटिंग

अभिनेता और भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती ने आठवें चरण में मतदान किया. उन्होंने उत्तर कोलकाता के काशीपुर-बेलगाचिया में बने मतदान केंद्र में वोटिंग की.

बता दें कि  इस चरण में 35 सीटों पर कुल 283 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, जिनमें 35 महिलाएं हैं. चुनाव आयोग के अनुसार, मताधिकार का प्रयोग करने के लिए 11,860 पोलिंग स्टेशन बनाये गए हैं. इसमें कुल 84,77,728 मतदाताहै. इसमें 43, 55, 835 पुरुष और 41,21,735 महिला मतदाता हैं. ये सभी मालदा की छह, मुर्शिदाबाद  की 11 कोलकाता नार्थ की 7 और बीरभूम की 11 सीटों के लिए अपने उम्मीदावरों का चयन करेंगे.

इसे भी पढ़ें- बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ में 1 मई से टीकाकरण महाअभियान की शुरुआत संभव नहीं- विकास उपाध्याय

इसे भी पढ़ें- राजधानी के इस क्षेत्र में शुरु हुआ 24 बिस्तरों का ICU, 30 बेड का बन रहा ऑक्सीजन बेड

इसे भी पढ़ें- VIDEO: कोरोना सैंपल लेने पहुंची टीम को पिता ने टंगिया लेकर दौड़ाया, कहा- किडनी निकालते हो तुम लोग 

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack