रायपुर। राजधानी के अंबेडकर अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही का खामियाजा बुधवार को एक महिला को भुगतना पड़ा था. जिंदा महिला को चिता पर लिटा दिया गया था. इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने भूपेश सरकार पर निशाना साधा है. रमन सिंह ने ट्वीट कर कहा कि बीमार कांग्रेस सरकार खुद इस समय वेंटिलेटर पर है.

पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने ट्वीट कर कहा कि भूपेश सरकार का अव्यवस्थाओं और लापरवाही में कोई मुकाबला नहीं है. दोनों में ही यह सरकार अव्वल है. सोचिए! इस सरकार की लचर व्यवस्थाओं ने एक जिंदा महिला को शमशान घाट में चिता पर लिटा दिया. असल में बीमार कांग्रेस सरकार है, जो खुद इस समय वेंटिलेटर पर है

इसे भी पढ़ें- रायपुरः अर्थी से उठाकर वापस अंबेडकर अस्पताल लाया गया महिला को

बता दें कि अंबेडकर अस्पताल में महिला को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया गया था. महिला को अंतिम संस्कार के लिए चिता पर लेटा दिया गया था. तभी परिचनों को महिला की पल्स चलती मिली. उनका मन नहीं माना तो उन्होंने निजी अस्पताल के डॉक्टरों से इसकी जांच कराई. जांच में पता चला कि महिला जिंदा है. आनन-फानन में इसकी जानकारी परिजनों ने डॉक्टरों को दी और महिला को अर्थी से वापस अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां दोबारा डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इसे भी पढ़ें- अंबेडकर अस्पताल में महिला की मौत का मामला: प्रबंधन ने कहा- ECG जांच में मृत पाई गई थी महिला

अस्पताल प्रबंधन की ओर जारी बयान में कहा गया था कि कुशालपुर की रहने वाली 72 वर्षीय महिला लक्ष्मी बाई अग्रवाल को 28 अप्रैल को शाम 4.30 बजे अंबेडर के केजुअल्टी विभाग में लाया गया. महिला की पोती निधि जैन ने 108 एम्बुलेंस के जरिए अस्पताल लेकर आई थी. उनकी ECG की गई और ECG रिपोर्ट जो फ्लैट आया. उसके आधार पर यह पता चला कि महिला की मौत हो गई है. कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार उनकी कोविड जांच की गई. कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आई और शव परिजनों को सौंप दिया गया.