नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस को रुझानों में बड़ी जीत मिली है. इस बार विपक्ष लेफ्ट और कांग्रेस गठबंधन का सूपड़ा साफ हो गया है. वहीं भाजपा 100 के आंकड़े तक पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही है. इस जीत पर गैर एनडीए दल के नेता मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव, महबूबा मुफ्ती, शरद पवार, संजय राउत जैसे नेताओं ने ममता को जीत की बधाई दी है.

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने टीएमसी की जीत पर खुशी जताई है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ”पश्चिम बंगाल में भाजपा की नफरत की राजनीति को हराने वाली जागरूक जनता, जुझारू सुश्री ममता बनर्जी जी और टीएमसी के समर्पित नेताओं और कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई!  ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष ‘दीदी ओ दीदी’ का जनता द्वारा दिया गया मुंहतोड़ जवाब है.” उन्होंने ट्वीट के साथ  हैशटैग ‘दीदी जिओ दीदी’ का इस्तेमाल किया.

शरद पवार ने ट्वीट किया, ”ममता बनर्जी को शानदार जीत की बधाई. आइए लोगों की भलाई और महामारी का मुकाबला करने के लिए मिलकर काम करें.”

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि ”ममता बनर्जी, तृणमूल कांग्रेस और सांसद डेरेक ओब्रायन को शानदार जीत की बधाई. पश्चिम बंगाल के लोगों को भी विध्वंसकारी और विभाजनकारी ताकतों को हराने के लिए बधाई.”

बता दें कि पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले गैर एनडीए दलों ने टीएमसी का समर्थन किया था. समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव, राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने भी बंगाल जाकर ममता के लिए वोट की अपील की थी. पश्चिम बंगाल में बीजेपी की हार के बाद विपक्षी दल खुशी जता रहे हैं. वहीं असम में बीजेपी दोबारा सत्ता में काबिज हुई है. इसके साथ  पुडुचेरी में जीत दर्ज की है. लेकिन पश्चिम बंगाल में पार्टी को उम्मीदों पर पानी फिर गया है. भाजपा ने यहां 200 से अधिक सीट जीतने का दावा किया गया था. लेकिन पार्टी 100 सीट के अंदर ही सिमट गई. लेकिन राहत की बात है पार्टी 3 सीट से ये आंकड़ा पार किया.

इसे पढ़े- बंगाल में ‘PK’ की भविष्यवाणी दिख रही सही, फिर क्यों BJP को लेकर हलक में अटकी सांस ?

इसे पढ़े- कोरोना संक्रमण के बीच पश्चिम बंगाल में बीजेपी : वोट की शक्ल में सैम्पल गया था, जांच में रिपोर्ट पाॅजिटिव आई

Corona update: Iran Closes Door For Travelers of India Over Covid-19 Variant

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें