बिलासपुर. एक बार फिर पुलिस प्रताड़ना के चलते एक युवक द्वारा आत्महत्या किये जाने का मामला सामने आया है. यह मामला बिलासपुर का है. जहां एक युवक ने पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर कीटनाशक पी लिया. जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि चार माह पूर्व ग्राम सुलोनी निवासी गणेश चतुर्वेदी, नारायण और चकरबेढ़ा के रहने वाले युवक हेमलाल सुर्यवंशी का किसी बात को लेकर आपस में विवाद हो गया था. जिसके बाद गणेश ने पचपेड़ी थाने में जाकर नारायण और हेमलाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

वही शिकायत के बाद दोनों नारायण और हेमलाल फरार हो गये. इसी बीच पुलिस को पता चला कि हेमलाल अपने ही गांव में छुपा हुआ है. जानकारी मिलते ही पुलिस गांव पहुंची और हेमलाल को गिरफ्तार कर थाने ले आई. जिसे बाद में हेमलाल के भाई रोहित भारद्वाज ने मुचलके पर छुड़ाया. इसके बाद दोनों घर चले गये.

लेकिन घर जाने के बाद हेमलाल ने बुधवार को कीटनाशक पी लिया. जिसके बाद परिजन हेमलाल को लेकर मस्तूरी स्वास्थ केंद्र पहुचे. जहाँ से हेमलाल को बिलासपुर के सिम्स रेफर किया गया. सिम्स में उपचार के दौरान गुरूवार को हेमलाल की मौत हो गई.

घटना के बाद मृतक के परिजनों ने पुलिस पर हेमलाल को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. मृतक के भाई रोहित भारद्वाज का कहना है कि हेमराज को छुड़ाने के लिए उसने पुलिस को पॉच हजार रूपये दिये थे. इसके बाद भी पुलिस और पैसे की मांग कर रही थी. पैसे न देने पर पुलिस के द्वारा हेमराज के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की धमकी दी गई थी. जिसके बाद हेमलाल ने कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली.

आपको बात दे पुलिस ने नारायण और हेमलाल के खिलाफ धारा 294,506,323,34 के तहत मामला दर्ज किया था. जिसमें नारायण अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.
कार्यवाही की गई थी ।